बिलासपुर में कबड्डी मैच के साथ सांसद खेल महाकुंभ का आगाज, मंत्री राकेश पठानिया ने किया शुभारंभ #news4
December 29th, 2021 | Post by :- | 127 Views

बिलासपुर : बिलासपुर जिला में बुधवार से सांसद खेल महाकुंभ का शुभारंभ हुआ। सांसद खेल महाकुंभ की शुरूआत कबड्डी मैच से हुई, जिसमें बहौट कसोल और नौणी की टीमों ने भाग लिया। कार्यक्रम में खेल मंत्री राकेश पठानिया बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए। उन्होंने इस खेल महाकुंभ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी और आयोजन समिति को कार्यक्रम की सफल शुरूआत के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद और वर्तमान में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की सोच से यह इतना बड़ा आयोजन करवाया जा रहा है, जिसे सरकार अब प्रदेश स्तर तक ले कर जाने की तयारी कर रही है ताकि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी प्रतिभाओं को मंच दिया जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को हर क्षेत्र में आगे लाने का प्रयास कर रही है जोकि आने वाला भाविष्य है। मंत्री ने कहा कि बिलासपुर के विधायक सुभाष ठाकुर की मांग पर बिलासपुर जिला को जल्द ही 10 जैट स्कूटर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे ताकि बिलासपुर की गोबिंदसागर झील और कोलडैम में एडवैंचर स्पोर्ट्स को बढ़ावा दिया जा सके।

इससे पहले विधायक सुभाष ठाकुर ने मंत्री का बिलासपुर पहुंचने पर स्वागत किया और कहा कि पूरे प्रदेश में बिलासपुर एकमात्र ऐसा स्थान हैं जहां पर जल, नभ और थल तीनों तरह की खेलों का आयोजन किया जा सकता है और इसके लिए वह लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बिलासपुर की गोबिंदसागर झील में राष्ट्रीय स्तर की वाटर स्पोर्ट्स का आयोजन किया गया है और जल्द ही कोलडैम में भी वाटर स्पोर्ट्स आयोजित की जाएगी। विधायक ने बताया कि उनकी केंद्रीय मंत्री से की गई मांग पर बिलासपुर में अब बंदला धार के लिए रोप-वे स्वीकृत हुआ है, जिससे अब आने वाले समय में बिलासपुर जिला में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और पूरी बंदला धार में भी विकास को नई दिशा मिलेगी। विधायक ने भी सांसद खेल महाकुंभ के आयोजन के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को बधाई दी। कार्यक्रम में बिलासपुर सदर क्षेत्र के सैंकड़ों युवाओं ने भाग लिया। बता दें कि बिलासपुर जिला में आज से शुरू हुए इस खेल महाकुंभ में ब्लॉक स्तर पर लगातार विभिन्न खेलो का आयोजन जारी रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।