जोगिन्दर नगर में गांधी जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में सांसद राम स्वरूप शर्मा ने की शिरकत
October 2nd, 2019 | Post by :- | 131 Views

जोगिन्दर नगर, (मण्डी)02 अक्तूबर- नगर परिषद् जोगिन्दर नगर द्वारा आज गांधी वाटिका जोगिन्दर नगर में गांधी जयन्ती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जहां उपस्थित सभी जनों को प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने, परिवेश को साफ-सुथरा बनाए रखने तथा फिट इंडिया अभियान के साथ जुडक़र स्वयं को स्वस्थ बनाए रखने की शपथ ली। कार्यक्रम में मंडी से लोकसभा सांसद राम स्वरूप शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर जिला भाजपा महामंत्री पंकज जंबाल भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में राम स्वरूप शर्मा ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर गांधी जी को श्रद्धांजलि दी तथा झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश भी दिया। इस अवसर पर उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि महात्मा गांधी द्वारा दिए गए स्वच्छता संदेश को एक आंदोलन के माध्यम से निर्णायक स्तर पर पहुंचाने के लिए समाज के सभी लोगों से सहयोग की अपील की। उन्होने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान् पर आज से पूरे देश में सिंग्गल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगा है। इस निर्णय को अंजाम तक पहुंचाने के लिए उन्होने जहां व्यापारिक वर्ग से प्लास्टिक के थैलों का इस्तेमाल न करने का आहवान किया बल्कि आम जन से भी पर्यावरण की सुरक्षा को इस अभियान के साथ जुडऩे का आग्रह किया।
उन्होने कहा कि 2022 को देश आजादी के 75 वर्ष पूरे करने जा रहा है। देश को नरेंद्र मोदी की अगुवाई में मिले सशक्त नेतृत्व के कारण आज भारत की ताकत व मान पूरी दुनिया में बढ़ा है। उन्होने लोगों से फिट इंडिया अभियान के साथ जुडऩे व प्रतिदिन योग करने का भी आहवान किया।
उन्होने इस मौके पर पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया तथा कहा कि देश को जय जवान जय किसान का नारा बुलंद कर उन्होने न केवल देश को एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया बल्कि किसान के खेत से लेकर सरहदों की रक्षा तक देश को मजबूत भी बनाया।
इस अवसर पर उन्होने नगर परिषद के सफाई कर्मियों को स्वच्छता किट का भी वितरण किया।
फिट इंडिया अभियान के तहत 800 मीटर दौड़ प्रतियोगिता आयोजित, लडकों में प्रवीण व लड़कियों मेंं ज्योति प्रथम
इससे पहले खेल मैदान जोगिन्दर नगर में फिट इंडिया अभियान के तहत 800 मीटर लडक़े व लड़कियों के वर्ग में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें लडक़ों के वर्ग में प्रवीण पहले, रोहित दूसरे तथा सोनू तीसरे स्थान पर रहे जबकि लड़कियों के वर्ग में ज्योति ने पहला, अंजना ने दूसरा तथा तमन्ना ने तीसरा स्थान हासिल किया। सांसद राम स्वरूप शर्मा ने सभी विजेता खिलाडिय़ों को पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त करने पर 500, 300 व 200 रूपये का नकद ईनाम तथा स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक प्रदान कर सम्मानित किया।
प्रेस क्लब जोगिन्दर नगर ने पंडित अमृत लाल को मरणोपरान्त किया सम्मानित
इस मौके पर सांसद राम स्वरूप शर्मा ने प्रेस क्लब जोगिन्दर नगर की ओर से स्वच्छता के प्रति हमेशा कार्यरत रहे स्वर्गीय पंडित अमृत लाल को गांधी जयन्ती के अवसर पर स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। यह सम्मान उनके सुपुत्रों ने ग्रहण किया। पंडित अमृत लाल बचपन से ही आरएसएस से जुड़े रहे तथा 1953 के सत्याग्रह में जेल भी गए। अमृत लाल हमेशा साफ-सफाई के प्रति सजग रहे तथा प्रतिदिन प्रात:काल वे झाडू व बाल्टी लेकर निकल पड़ते थे तथा शहर को साफ-सथुरा बनाने में कार्यरत रहते थे। पंडित अमृत लाल का वर्ष 2013 में 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया था।
सांसद ने जोगिन्दर नगर से किया पद यात्रा का शुभारंभ
इसके बाद सांसद ने जोगिन्दर नगर से ही पदयात्रा का भी शुभारंभ किया। उन्होने जोगिन्दर नगर से लेकर खुद्दर तक लगभग आठ किलोमीटर पैदल यात्रा की तथा इस दौरान जगह लोगों से मिले तथा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए विभिन्न अभियानों की जानकारी को साझा किया।
उन्होने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आहवान् पर यह पदयात्रा आगामी 30 अक्तूबर तक जारी रहेगा तथा प्रतिदिन 8-10 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर लगभग 150 किलोमीटर की पदयात्रा कर समाज के विभिन्न वर्गों को जोडऩे का प्रयास करते हुए लोगों को सरकार के कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी।
इस मौके पर जिला भाजपा महामंत्री पंकज जम्बाल, एसडीएम अमित मैहरा, खेल प्रशिक्षक गोपाल ठाकुर, नगर परिषद के पार्षदगण, भाजपा के पदाधिकारियों सहित कई गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।