नगर निगम सोलन ने चंबाघाट में दो दिन के भीतर अवैध कब्जे हटाने के दिए आदेश #news4
April 4th, 2022 | Post by :- | 74 Views

नगर निगम सोलन ने चंबाघाट स्थित कुछ दुकानदारों को अवैध कब्जे दो दिनों के अंदर हटाने के आदेश सोमवार को जारी किए। दो दिनों बाद यदि इन दुकानदारों द्वारा अवैध कब्जे स्वयं नहीं हटाए जाते तो निगम की टीम पुलिस बल को साथ लेकर उचित कार्रवाई करेगी।

स्थानीय लोगों की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए निगम के उच्चाधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने वाली टीम को बीते दिनों इस क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लेने को कहा था। इसके बाद टीम ने सोमवार दोपहर बाद मौके का दौरा किया व सभी व्यापारियों को जल्द दुकानों के आगे बनाए गए अवैध खोखे हटाने का कहा।

वहीं निगम की टीम द्वार यह बात भी स्पष्ट की गई कि यदि दुकानदार स्वयं अवैध कब्जे नही छोड़ते हैं तो उचित कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय लोगों ने बीते दिनों इस संबंध में एक पत्र नगर निगम आयुक्त को लिखा था कि इस क्षेत्र में दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जे से राहगीरों को आने जाने में भी परेशानी होती है। चंबाघाट के समीप इस क्षेत्र में निगम की करीब सात दुकानें हैं व इनमें ज्यादातर दुकानदार मोटर मैकेनिक हंै। व्यावसायियों द्वारा दुकानों के आगे की जमीन पर सड़क तक अवैध कब्जा कर खोखे बनाए गए हैं, जिससे स्थानीय लोगों व वाहन चालकों को परेशानी होती है।

लोगों की शिकायत है कि मोटर मैकेनिक वाहनों को रिपेयर करने के लिए सड़क पर खड़ा कर देते हैं। इससे कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इनमें से अधिकतर सबलेट आधार पर चल रही हैं। निगम द्वारा सोलन शहर मे अतिक्रमण के हटाने को पिछले कुछ माह से निरंतर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत रोजाना दुकानों के आगे लगा सामान हटाया जाता है।

क्या कहते हैं अधिकारी

चंबाघाट के समीप कुछ दुकानदारों ने अवैध कब्जा करके दुकानों के आगे खोखे बना दिए हैं। निगम के निर्देशानुसार अतिक्रमण हटाने वाली टीम ने मौके का दौरा किया व दुकानदारों को दो दिनों के अंदर अवैध कब्जे हटाने के निर्देश दिए। दुकानदारों द्वारा ऐसा न किया गया तो निगम उचित कार्रवाई करेगा।

-दीपराज हंस, अतिक्रमण टीम हेड

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।