मेरा गांव स्वच्छ तो मेरा प्रदेश, मेरा देश स्वच्छ, सुचेहन पंचायत को 10 लाख का तोफा
February 23rd, 2020 | Post by :- | 172 Views

नेहरू युवा केंद्र की तरफ से पुंडरीक युवक मण्डल जिली नहीं विजला ने अपने गांव में एक स्वच्छता का कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बंजार विस् के लोकप्रिय युवा विधायक सुरेंद्र शौरी ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। विधायक के कार्यक्रम में पहुँचने से ग्राम पंचायत सुचेहन के अन्य महिला मंडलों एवं युवक मण्डलों ने भी भाग लिया औऱ कार्यक्रम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम बना कर ग्रामीणों का मनोरजंन भी किया औऱ स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। विधायक सुरेन्द्र शौरी ने कार्यक्रम में आए ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति संबोधित किया औऱ कहा कि आज भारत स्वच्छता के क्षेत्र में बहुत आगे बढ़ गया है औऱ हिमाचल प्रदेश में एक भी घर विना शौचालय का नहीं हैं। आज अगर हिमाचल का विकास हो रहा हैं तो उसका रास्ता गांव से हो कर जा रहा हैं। आज हमें अपने गांव को आगे बढ़ाना होगा औऱ यह काम सिर्फ गाँव का युवा कर सकता है। शौरी ने कहा कि उनका लक्ष्य ग्रामीण महिलाओं को , ग्रामीण युवाओं को सशक्त करना हैं औऱ अभी तक बंजार विधानसभा की महिला मंडल को सशक्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है औऱ हर महिला मंडल को 20 हजार की प्रोत्साहन राशि दी जा रही हैं औऱ अभी तक 150 से अधिक महिला मंडल को यह राशि दी जा चुकी हैं। अब अगला लक्ष्य गांव के युवक मंडलो को प्रोत्साहित करने का हैं, जिसमें युवक मंडलों को भी स्पोर्ट्स किट, ट्रेक सूट या अन्य सामान के लिए 20 हजार तक की राशि दी जा रही हैं। जो भी महिला मण्डल या युवक मण्डल इस योजना का लाभ उठाना चाहता हैं, अपना पंजीकृत किया महिला मंडल या युवक मण्डल सभी सदस्यों के नाम फोन के साथ हमसे संपर्क कर यह राशि प्राप्त कर सकते हैं।

इस बीच विधायक ने समुदायक भवन जिल्ही नहीं के लिए दो लाख, शरण से अपर नहीं सड़क के लिए 2 लाख, पदियाढ़ी से निचला विजला सड़क के लिए 2 लाख, लक्ष्मी महिला मंडल जिल्ही नहीं के भवन निर्माण के लिए 2 लाख, पार्वती महिला मंडल अपर नहीं भवन के लिए 1 लाख, औऱ पण्डरीक युवक मण्डल जिल्ही नहीं विजला के लिए 1 लाख यानी कुल मिला कर सुचेहन पंचायत के लिए 10 लाख की घोषणा की। ग्रामीणों ने विधायक का इस दरियादिली के लिए धन्यवाद किया औऱ कहा कि आज तक इतनी राशि एकमुश्ता किसी नेता ने नहीं दी है औऱ विधायक सुरेंद्र शौरी का क्षेत्र में यह दूसरा दौरा है, इससे पहले विधायक पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर के साथ पहुँच चुके हैं, इसके लिए युवा नेता का हम गांव वासी सदा आभारी रहेंगे औऱ विधायक का साथ हमेशा हमेशा एकतरफा देते रहेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।