नाहन ने शिक्षा, स्वास्थ्य और पशुपालन में ऐतिहासिक उपलब्धियां की हासिल #news4
May 10th, 2022 | Post by :- | 100 Views

नाहन : हमारा लक्ष्य नाहन निर्वाचन क्षेत्र का विकास और जनसेवा है। जनता की सेवा और विकास कार्यों के लिए हम अथक दिन-रात कार्य कर रहे हैं। यह बात नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने कही। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के सहयोग से नाहन विधानसभा क्षेत्र की दशा और दिशा काफी हद तक बदल गई है। नाहन निर्वाचन क्षेत्र आज विकास व जन सेवा के रास्ते पर सरपट दौड़ रहा है। डा. बिंदल ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नाहन विधानसभा क्षेत्र की जनता को अनेक तोहफे दिए हैं। जिसके लिए सामान्य जन मानस व भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई और जयराम ठाकुर सरकार का कोटि-कोटि आभार।

डा. राजीव बिंदल ने कहा कि कौलांवाला भूड़ के रीगड़वाला में नई प्राथमिक पाठशाला, राजकीय प्राथमिक पाठशाला कून का स्तरोन्नयन होकर राजकीय माध्यमिक पाठशाला बनने के अलावा राजकीय माध्यमिक पाठशाला देवका, राजकीय माध्यमिक पाठशाला नलका और राजकीय माध्यमिक पाठशाला कोदेवाला को स्तरोन्नत कर उच्च विद्यालय का दर्जा प्रदान किया गया है। इसी प्रकार राजकीय उच्च विद्यालय बोहलियों, राजकीय उच्च विद्यालय जंगलाभूड़ और राजकीय उच्च विद्यालय टोकियों को वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल का दर्जा दिया गया है। एक बार में सात स्कूलों का अपग्रेड होना व नये स्कूल का खुलना यह केवल भाजपा सरकार की देन है, जिसके लिए डा. बिन्दल की ओर से सक्षम प्रयास हुए हैं। नाहन विधानसभा क्षेत्र के तीन स्थानों पर नई वैटनरी डिस्पैंसरियांे का खोला जाना किसानों के लिए तोहफे से कम नहीं है। देवका-पुड़ला, क्यारी और संभालका में तीन नई डिस्पैंसरियां स्वीकृत हुई हैं। रामपुर-भारापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया गया है। याद रहे कि कांग्रेस ने इस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का दर्जा घटा कर डिस्पैंसरी बना दिया था। बड़े लंबे समय और संघर्ष के बाद यह वापिस प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बन पाया था और डा. राजीव बिन्दल के प्रयासों से जयराम ठाकुर सरकार ने इसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बनाया है। डा. बिन्दल ने स्वास्थ्य, शिक्षा और पशुपालन संस्थाओं की कैबिनेट अप्रूवल के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और प्रदेश की भाजपा सरकार का आभार जताया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।