आंबेडकर जयंती पर नाहन शहर को 5 करोड़ की बहुमंजिला पार्किंग का मिला तोहफा #news4
April 14th, 2022 | Post by :- | 108 Views

नाहन : संविधान निर्माता डा. भीम राव आंबेडकर जयंती के अवसर पर नाहन बस अड्डा परिसर में 5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बहुमंजिला पार्किंग का उदघाटन विधायक डा. राजीव बिंदल ने किया। डा बिंदल ने इस अवसर पर डा. आंबेडकर की प्रतिमा का भी बस अडडा परिसर में अनावरण किया।

इस अवसर पर बस अड्डा परिसर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए डा. राजीव बिंदल ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा राष्ट्र को दिए गए अमूल्य योगदान को हम कभी भुला नहीं सकते हैं। डा. आंबेडकर ने समाज और राष्ट्र को जो दिशा और मार्गदशन दिया, आज उसी पर चल कर हम दलितों, शोषिताें और वंचितों के सामाजिक और आर्थिक उत्थान की दिशा में निरंतर आगे बढ़ रहे हैं।

डा. बिंदल ने कहा कि नाहन विधानसभा क्षेत्र में हम अनुसूचित जाति की बस्तियों में प्रमुखता के आधार पर पेयजल, सड़क, पुल, स्वास्थ्य और शिक्षण सुविधाओं के अलावा आवासीय सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में देश और प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग के कल्याण और आर्थिक उत्थान के लिए कई योजनाओं और नीतियांे पर गंभीरता एवं सघनता से सफलतापूर्वक कार्य चल रहा है। डा. बिन्दल ने कहा कि पांच करोड़ रुपये की लागत से नाहन बस अडडे पर निर्मित बहुमंजिला पार्किंग में 250 से अधिक वाहनों को पार्किंग के लिए स्थान उपलब्ध होगा। यह पार्किंग नाहन के लिए ऐतिहासिक है और पूरे सिरमौर जिला में इतनी बड़ी पार्किग का निर्माण अभी तक हो नहीं पाया है। उन्होंने कहा कि नाहन नगर की पेयजल की समस्या के निदान के उपरांत हम पार्किंग की समस्या के समाधान की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शहर के मध्यम में स्थित बस स्टैंड पर निर्मित इस पार्किंग से नाहन शहर की पार्किंग और यातायात की समस्या काफी हद तक दूर होगी।

डा. बिन्दल ने कहा कि इस पार्किंग का शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया था और आज इसका उदघाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारे विपक्षी दलों के कुछ नेताओं को नाहन का विकास दिखाई नहीं देता है, जबकि जनता जर्नादन जानती है कि भाजपा सरकार में नाहन आज विकास और जन सेवाओं की ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल कर चुका है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, अनुसूचित जाति मोर्चा के संदीपक, मनीष चौहान, महेन्द्र सिंह, प्रदीप सहोत्रा, शांति देवी, व अन्य पदाधिकारियों ने डा. आंबेडकर के जीवन और नाहन क्षेत्र में हो रहे विकास पर अपने विचार रखे। इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता प्रतिभा कौशिक, ओपी सैनी, भाजपा मीडिया प्रभारी राकेश गर्ग, नगर परिषद अध्यक्षा श्यामा पुंडीर, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, पार्षदगण, विभिन्न पंचायतों के प्रतिनिधि, महिला मोर्चा सदस्यों, शहर के वरिष्ठ नागरिकों के अलावा, एचआरटीसी के अधिकारी, कर्मचारी व कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।