नासा UFO देखता रह गया, एलियंस धरती पर घूम कर चले गए, रिपोर्ट का दावा #news4
December 13th, 2021 | Post by :- | 154 Views

धरती पर एलियंस के आने की कई खबरें आती रहती हैं। इस बार फि‍र नासा ने अपनी रिपोर्ट में इसे लेकर खुलासा किया है। नासा का कहना है कि ऐसा हो सकता है कि एलियंस कभी धरती पर आए हों और हमें पता ही नहीं चल सका।

नासा की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा हो सकता है, एलियंस धरती पर पहले ही आ चुके हों। हम इस संभावना को पूरी तरह नहीं नकार सकते। बेशक हमारे पास कोई सबूत नहीं है, लेकिन इस पर काम खोज कर रहे हैं।

नासा का साइंस मिशन पृथ्वी से परे जीवन के संकेतों को खोजने के लक्ष्य पर काम कर रहा है। यह जानकारी एक सरकारी संगठन ने अपनी वेबसाइट पर शेयर की है।

जारी किए गए दस्तावेज में कहा गया है कि जब वैज्ञानिक यूएफओ पर जांच कर रहे थे, तो विज्ञान के कई नए सवाल सामने आए। नासा का इस खुलासे से कुछ हफ्ते पहले ही जून में पेंटागन (अमेरिकी रक्षा विभाग का मुख्यालय) ने एक रिपोर्ट जारी की थी।

रिपोर्ट में बताया गया कि पिछले कई दशकों में सैन्य हवाई क्षेत्रों में देखी गई रहस्यमय उड़ने वाली वस्तुओं यानी यूएफओ के बारे में अमेरिकी सरकार को क्या कुछ पता है।

नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक के कार्यालय की वेबसाइट पर जारी की गई रिपोर्ट ने यूएफ की 144 घटनाओं की जांच की गई, जिसे सरकार ने ‘अज्ञात हवाई घटना’ माना है।

अध्ययन के आखिर तक जांचकर्ता केवल एक ही घटना के बारे में समझा सके हैं। जिसे ‘हवा में होने की अव्यवस्था’ बताया गया। इसका संबंध रडार से होता है।

जांचकर्ताओं को यह सुझाव देने के लिए कोई सबूत नहीं मिला कि ये घटनाएं क्या एलियन जीवन से जुड़ी हुई हैं। या फिर इसका संबंध चीन और रूस जैसे दुश्मन देशों की तकनीकी प्रगति से है।

एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी के बयान के मुताबिक, ‘हम जिन 144 घटनाओं से डील कर रहे हैं, उनमें से हमारे पास कोई स्पष्ट संकेत नहीं है कि इनका संबंध दूसरी दुनिया से नहीं है। लेकिन हम डाटा के साथ ही आगे बढ़ेंगे’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।