चित्रकला में आर्यन, निबंध में रितुल व भाषण प्रतियोगिता में नताशा प्रथम
June 26th, 2019 | Post by :- | 196 Views

अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर पुलिस विभाग ने किया प्रतियोगिता का आयोजन
ऊना (26 जून)- अंतर्राष्ट्रीय नशा निवारण दिवस पर जिला ऊना पुलिस द्वारा आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल ऊना के आयर्न धीमान, निबंध में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला महंता की रितुल डढवाल व भाषण प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला ऊना की नताशा प्रथम रहे। चित्रकला प्रतियोगिता में एसएसआरवीएम स्कूल की ज्योति शर्मा दूसरे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला महंता की रितिका तीसरे स्थान पर रही।


निबंध प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक कन्या पाठशाला ऊना की कनिका दूसरे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हरोली की प्रिया चौधरी तीसरे स्थान पर रही। भाषण प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सलोह की वंशिका दूसरे, डीएवी अंबोटा की अर्चिता तीसरे, डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल ऊना की अंजली चौथे तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला की ललिता पांचवें स्थान पर रही। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान ने सभी विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए।
ऊना के डीआरडीए हॉल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एएसपी ने कहा कि नशा हमारे समाज को खोखला कर रहा है और युवाओं को इस सामाजिक बुराई से दूर रहने की आवश्यकता है। बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी ऊर्जा को सही दिशा में इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने नशे के दुष्प्रभावों के बारे में भी उपस्थित विद्यार्थियों को जानकारी दी और इस सामाजिक बुराई के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की।


उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए जिला भर से विद्यार्थियों का चयन किया गया है। थाना स्तर पर 24 जून को प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया और हर स्कूल से तीन-तीन विजेताओं को प्रतियोगिता के लिए बुलाया गया। विनोद धीमान ने कहा कि 28 जून को रेंज लेवल की प्रतियोगिता धर्मशाला में होगी जहां पर भाषण प्रतियोगिता के पांचों विजेता भाग लेने के लिए जाएंगे और 30 जून को शिमला में मैराथॉन का आयोजन किया जाएगा।
इस अवसर पर डीएसपी अशोक धीमान, सब इंस्पेक्टर प्रकाश सहित पुलिस विभाग के कई अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। प्रतियोगिताओं में कुल 44 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।