शिक्षा में शून्य नवाचार पर सोलन के तीन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार
February 28th, 2020 | Post by :- | 171 Views

शिक्षा में शून्य नवाचार के लिए सोलन जिले के तीन प्राथमिक शिक्षकों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक दो मार्च को आईआईटी दिल्ली में इन शिक्षकों को सम्मानित करेंगे। सम्मानित होने वाले शिक्षकों में शिक्षा खंड रामशहर के कपिल राघव, शिक्षा खंड धुंदन के दिलीप कुमार तथा शिक्षा खंड कंडाघाट की पूनम कश्यप शामिल हैं।

शिक्षा में शून्य नवाचार के लिए 28 फरवरी से दो मार्च तक तक श्री अरविंदो सोसायटी की ओर से दिल्ली में राष्ट्रीय शिक्षक कार्यशाला में पूरे देश के सभी राज्यों से चयनित शिक्षकों के पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रत्येक राज्य के चयनित शिक्षकों के नवाचारों से निर्मित नवाचार पुस्तिका का विमोचन भी करेंगे। इस राष्ट्रीय कार्यशाला में समस्त भारत के राज्यों के चयनित शिक्षक भाग लेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।