राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की बैठक 28 को धर्मशाला में
June 15th, 2019 | Post by :- | 181 Views

धर्मशाला, 15 जून: अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा श्री राघव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बाल अधिकार संरक्षण आयोग द्वारा गठित पीठ 28 जून, 2019 को प्रातः 9 बजे धर्मशाला में उपायुक्त के कोर्ट रूम में एक बैठक आयोजित करेगी। जिसमें कांगड़ा, चम्बा व ऊना जिला से सम्बन्धित बच्चों के अधिकारों के हनन से संबंधित शिकायतों का निपटारा किया जाएगा।
शर्मा ने बताया कि 18 वर्ष की कम आयु के बच्चे, जिनके अधिकारों का हनन हो रहा है, ऐसे बच्चे या उनके माता-पिता अथवा संरक्षक 28 जून से पहले जिला कार्यक्रम अधिकारी या जिला बाल संरक्षण अधिकारी के कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि बच्चे 28 जून को उपायुक्त कोर्ट रूम धर्मशाला में स्वयं या उनके माता-पिता अथवा संरक्षक भी उपस्थित होकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग बैंच के समक्ष अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा प्राप्त शिकायतों को तुरन्त निपटारे के लिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को सौंपा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।