मनाली में मां हिडिम्बा की पूजा-अर्चना के साथ राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल का आगाज #news4
January 2nd, 2022 | Post by :- | 179 Views

कुल्लू : रविवार को पर्यटन नगरी मनाली में 5 दिवसीय राष्ट् रस्तरीय विंटर कार्निवाल का आगाज हो गया। 2 जनवरी से लेकर 6 जनवरी तक मनाए जाने वाले इस विंटर कार्निवाल का शुभारम्भ हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मनाली की अधिष्ठ देवी हिडिम्बा के दरबार में पूजा-अर्चना कर किया। इसके पशचात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विभिन्न महिला मंडलों तथा देश की अलग-अलग जगहों से कार्निवाल परेड में भाग लेने आए प्रतिभागियों की झांकियों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।

मनाली में अगले 5 दिनों तक देश के अलग-अलग राज्यों की संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी। वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री ने मनाली विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपए के शिलान्यास और उद्वघाटन भी किए। विंटर कार्निवाल में बतौर मुख्यतिथि आए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि आज माता हिडिम्बा के दरबार में पूजा-अर्चना कर विंटर कार्निवाल का शुभारम्भ किया गया है। विंटर कार्निवाल सर्दियों में होने वाला एक खास त्यौहार है और इसमें महिलाओं की भूमिका अहम रहती है। विंटर कार्निवाल कोरोना के बाद एक बार फिर से मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विंटर कार्निवाल में देश के अलग-अलग राज्यों के साथ हिमाचल की संस्कृति और पुराने खान-पान भी देखने को मिलता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।