नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा का शिमला परीक्षा केंद्र बदला
May 2nd, 2019 | Post by :- | 391 Views

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पांच मई को देश भर में होने वाली नीट (यूजी)-2019 के लिए प्रदेश की राजधानी शिमला और हमीरपुर में परीक्षा केंद्र बनाए गए है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने शिमला जिले के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस ) झाकड़ी में पूर्व में बनाए गए नीट परीक्षा केंद्र को बदल कर अब जेसीबी पब्लिक स्कूल न्यू शिमला कर दिया है।

इसके लिए परीक्षार्थियों को फिर से नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट www.ntaneet.nic.in से पुन: अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे। 5 मई को देश भर में शिमला और हमीरपुर में बनाए गए परीक्षा केंद्रों में हजारों की संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

राजधानी शिमला के लिए एनटीए की ओर से बनाई गई सिटी कोआर्डिनेटर विदुप्रिया चक्रवर्ती ने कहा कि शिमला में इस परीक्षा को बारह केंद्र बनाए गए हैं। सरस्वती पैराडाइज इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल संजौली हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में 480 परीक्षार्थी, केंद्रीय विद्यालय जाखू हिल्स में 480, सेंट थॉमस स्कूल वेस्टर्न कमांड नजदीक ओल्ड बस स्टैंड में 360, सेंट एडवर्ड स्कूल में 360, चैप्सली स्कूल भराड़ी में 360, सेक्रेड हार्ट कान्वेंट स्कूल ढली में 360,

केंद्रीय तिब्तियन स्कूल छोटा शिमला में 360, दयानंद पब्लिक स्कूल शिमला में 360, केंद्रीय विद्यालय जतोग में 360, डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल न्यू शिमला में 360, कान्वेंट ऑफ जीजस एंड मैरी स्कूल नवबहार में 284 और जेसीबी न्यू शिमला में कुल 480 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। बारह परीक्षा केंद्रों में कुल 4604 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।