NCVT MIS ITI Result 2019: आज जारी हो सकता है रिजल्ट, ऐसे करें चेक
November 1st, 2019 | Post by :- | 447 Views

नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग (National Council for Vocational Training- NCVT) जल्द ही एमआईएस आईटीआई  2019  (MIS ITI Result 2019) का रिजल्ट जारी कर सकता है। हालांकि, इस रिजल्ट को लेकर एनसीवीटी ने कोई भी आधिकारिक  तारीख की घोषणा नहीं की है। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज यानी 01 नवंबर, 2019 को रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

यह रिजल्ट एनसीवीटी के ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जारी की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया है, वे ऑफ़िशियल वेबसाइट apprenticeship.gov.in या ncvtims.gov.in पर जाकर अपना  रिजल्ट देख सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिर्फ उन उम्मीदवारों का एमआईएस आईटीआई  2019  परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा, जिन्होंने ओल्ड सेमेस्टर की परीक्षा दी थी।  इस परीक्षा का आयोजन अगस्त और सितंबर, 2019 में कराया गया था।

वेबसाइट नहीं कर रही काम

एनसीवीटी एमआईएस आईटीआई  काफी पॉपुलप ट्रेड्स है। ऐसे में एक साथ कई उम्मीदवार साइट्स पर विजिट कर रहे हैं। इस वज़ह से फिलहाल वेबसाइट काम नहीं कर रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए एनसीवीटी काम कर रहा है। वेबसाइट के न चलने की वज़ह से उम्मीदवार वेबसाइट पर विजिट नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि उन्हें थोड़े-थोड़े समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। उम्मीद है कि वेबसाइट जल्द कार्य करने लगेगी।

NCVT से नहीं कोई कन्फर्मेंसन

उम्मीदवार इस बात का विशेष ख्याल रखें कि अभी तक नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग ने इस रिजल्ट को लेकर को भी घोषणा नहीं की है। ना ही इससे संबंधित कोई भी नोटिफिकेशन जारी किया है। रिजल्ट की बातें अभी तक सिर्फ मीडिया रिपोर्ट्स में आई है। ऐसे में उम्मीदवारों को लगातार अपडेट पर नज़र बनाए रखना चाहिए। रिजल्ट जारी होने के बाद हम आपको इसकी सूचना भी देंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।