मैक्लोडगंज व कांगड़ा में चला मैगा सफाई अभियान, नेहरु युवा केंद्र ने करवाया आयोजन #news4
October 19th, 2022 | Post by :- | 81 Views

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। नेहरु युवा केंद्र धर्मशाला की ओर से बुधवार को जिला में दो जगहों पर मैगा सफाई अभियान चलाया गया। पहला अभियान बज्रेश्वरी माता मंदिर में चलाया गया और दूसरा अभियान पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में चलाया गया। यहां एकत्रित किए गए प्लास्टिक को धर्मशाला नगर निगम व कांगड़ा नगर परिषद को सौंपा गया। यह जानकारी नेहरु युवा केंद्र की लेखा लिपिका नीलम चौधरी ने दी। उन्होंने युवाओं को अपने आस पास के लोगों को सफाई व स्वच्छता के बारे में जागरूक करने का भी आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि मैगा सफाई अभियान कार्यक्रम न्यू कांगड़ा सीनियर सेकेंडरी स्कूल के एनएसएस के स्वयं सेवियों के साथ मिलकर बज्रेश्वरी परिसर कांगड़ा में किया गया। इस अभियान में पांच सौ किलोग्राम पालीथीन एकत्रित कर नगर परिषद कांगड़ा में जमा करवाया गया।

स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए प्रेरित किया

स्वच्छता अभियान के इस कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य सीमा मेहता ने सभी बच्चों को अपने घर के आस पास व स्कूल में भी स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए प्रेरित किया व गंदगी से हर हालत में दूर रहने का संदेश दिया। सिंगल यूज प्लास्टिक को इस्तेमाल न करने की सलाह दी। नेहरु युवा केंद्र से कार्यक्रम सहायक नीलम चौधरी व स्वयंसेवी दिक्षा कुमारी व मीना कुमारी शामिल रहीं। वहीं, वेस्ट वार्यिर्स धर्मशाला के साथ मिलकर दूसरा मैगा सफाई अभियान मैक्लोडगंज पर्यटन नगरी में चलाया गया। यहां भागसूनाग व आस पास के क्षेत्र से एक हजार किलोग्राम प्लास्टिक एकत्रित किया गया। नेहरू युवा केंद्र स्वयंसेवी शिल्पा व एमटीएस देसराज भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।