नेरवा स्कूल बना ओवरआल चैंपियन #news4
August 8th, 2022 | Post by :- | 100 Views

नेरवा : बलिदानी श्याम सिंह राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नेरवा में चार दिवसीय छात्र वर्ग अंडर-19 खेलें सोमवार को संपन्न हो गई। इसमें नेरवा जोन के 32 स्कूलों के 540 छात्रों ने भाग लेकर ट्राफी जीतीं। उच्च शिक्षा विभाग के उपनिदेशक अशोक शर्मा मुख्यातिथि रहे, जबकि शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त उपनिदेशक भगत चंद चौहान विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। प्रेम चौहान, जोगेंद्र कंवर, धनी राम अमरेट व पूर्व बीडीसी चेयरमैन रामलाल न्योली भी उपस्थित रहे। छह से अधिक खिताब जीतकर नेरवा स्कूल ओवरआल चैंपियन बना।

वरिष्ठ वर्ग के वालीबाल और कबड्डी के फाइनल मुकाबलों में नेरवा, खो-खो में शामठा, बैडमिटन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नेरवा ने जीत दर्ज कर की। जूनियर वर्ग में कबड्डी और वालीबाल पर जाखू पब्लिक स्कूल का दबदबा रहा, जबकि खो-खो में हाई स्कूल बांदुर ने ट्राफी जीती। वरिष्ठ वर्ग के वालीबाल और कबड्डी में नेरवा, खो-खो में शामठा, बैडमिटन में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल नेरवा ने ट्राफी पर कब्जा किया। वालीबाल और कबड्डी के फाइनल मुकाबलों में नेरवा ने आल राउंड प्रदर्शन करते हुए गुम्मा को पटकनी दी। खो-खो में शामठा ने पबाण को, जबकि बैडमिटन में भी नेरवा ने थरोच को पटकनी दी। वन एक्ट प्ले में नेरवा प्रथम व जाखू पब्लिक स्कूल नेरवा दूसरे स्थान पर रहा, जबकि फोक डांस में भी नेरवा प्रथम और पबाण स्कूल द्वितीय स्थान पर रहा। अनुशासन के लिए बौर को ट्राफी से नवाजा गया।

भाषण प्रतियोगिता में शामठा प्रथम व नेरवा दूसरे स्थान पर रहा। जूनियर वर्ग के कबड्डी और वालीबाल के फाइनल मुकाबलों में जाखू पब्लिक स्कूल नेरवा ने हिमालयन पब्लिक स्कूल नेरवा को पटकनी देकर ट्राफी जीती। इसी प्रकार खो-खो के अंतिम मुकाबले में राजकीय उच्च विद्यालय बांदुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल शवाला को धूल चटाते हुए ट्राफी कब्जाई। मार्चपास्ट में भी नेरवा स्कूल अव्वल रहा। मुख्यातिथि ने विजेता टीमों को ट्राफियां देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य केवल राम चौहान, नूर मोहम्मद शेख, सहायक जिला शारीरिक शिक्षा अधिकारी सोहन कल्याण, जोन इंचार्ज मोहन नागटा, खेल प्रभारी जगदीश सूरी, कुंदन ब्रागटा, कंवर सिंह गाजटा, कमल भिख्टा, सुरेंद्र तंगड़ाईक, जय लाल हरजेट, सरिता शर्मा, यशपाल पांटा एवं करतार पोटन गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। प्रतियोगिता के आयोजक सचिव एवं प्रधानाचार्य संघ हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष नेरवा स्कूल के प्रधानाचार्य हरि शर्मा ने प्रतियोगिता के शानदार और सफल आयोजन के लिए सभी खिलाड़ियों, खेल प्रभारियों तथा स्थानीय लोगों का आभार प्रकट किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।