NEET और JEE की नई तारीखें घोषित, मानव संसाधन विकास मंत्री ने किया ऐलान
May 5th, 2020 | Post by :- | 186 Views

नीट (NEET) और JEE की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी के लिये अच्छी खबर है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखर‍ियाल निशंक ने परीक्षा की तारीखों कि घोषणा कर दी है. JEE Main की परीक्षा 18-23 जुलाई और NEET की एग्जाम 26 जुलाई को कराई जाएगी. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने खुद इसका ऐलान कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि मेडिकल की पढ़ाई के लिये NEET और इंजीनियरिंग के लिये JEE की परीक्षा कराइ जाती है.  पंजीकृत उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर, परीक्षा शहर और परीक्षा के सेशन की जानकारी मौजूद होगी. एडमिट कार्ड, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जारी करेगी. अभ्यर्थी JEE मेन के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको बता दें कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा- मुख्य (JEE Mains) का आयोजन देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश पाने के लिए कराया जाता है, जबकि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के माध्यम से देशभर के चिकित्सा महाविद्यालयों में प्रवेश लिया जाता है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।