एनएचएआई आज करेगी चक्की पुल का निरीक्षण, चक्की पुल पर यातायात बहाल करने का लेगी निर्णय #news4
September 3rd, 2022 | Post by :- | 87 Views

नूरपुर : एनएचएआई की टीम ने रविवार को चक्की पुल का निरीक्षण करेगी और इसके बाद एनएचएआई चक्की पुल से यातायात बहाल करने का निर्णय ले सकती है। यदि एनएचएआई पुल से यातायात बहाल करने की रिपोर्ट प्रशासन को देती है तो प्रशासन इस पुल से यातायात बहाल करने की अनुमति देगा। एनएचएआई की टीम सहित सेना के जवान पिछले 10 दिनों से चक्की खड्ड में पानी का बहाव मोड़ने तथा पिल्लरों की सुरक्षा में जुटी हुई है। एनएचएआई के परियोजना निदेशक कर्नल अनिल सेन की अगुवाई में टीम चक्की खड्ड में पानी का बहाव मोड़ने के चुनौतीपूर्ण कार्य को करने में सफल रही है इस दौरान सेना की टीम का भी एनएचएआई ने सहयोग लिया। एनएचएआई व सेना के संयुक्त अभियान से पुल से करीब 600 मीटर ऊपर चक्की के पानी का बहाव डाइबर्ट किया जिससे प्रभावित पिल्लरों के आगे व पीछे पत्थर व मलवा आदि डाला गया और क्रेट लगाए गए ,साथ ही प्रभावित पिल्लरों के आगे कंटेनर भी लगाए गए ताकि पानी आने पर भू कटाव न हो।

इस पुल से 24 अगस्त रात से यातायात बंद किया हुआ है जिससे लोगों को भारी असुविधा हो रही है और लोग इस पुल को जल्द खोलने की मांग कर रहे है। उधर पिछले दिनों से एनएचएआई इस पुल के बचाव अभियान में जुटी है और अब बरसात के भी कम ही उम्मीद है इसलिए एनएचएआई की टीम इस पुल का निरीक्षण कर इसे बहाल करने का निर्णय ले सकती है एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर कर्नल अनिल सेन ने बताया चक्की पुल के बचाव का कार्य चल हुआ है और रविवार को इसका निरीक्षण किया जाएगा। अगर मौसम अनुकूल रहा और पुल की स्थिति बेहतर पाई गई तो इस पुल से यातायात बहाल करने की रिपोर्ट प्रशासन को दी जाएगी। और प्रशासन की सहमति के बाद पुल पर से यातायात को बहाल करने का निर्णय लिया जा सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।