हिमाचल में कोरोना वायरस के नौ नए मामले, 27 पहुंचा आंकड़ा…
April 8th, 2020 | Post by :- | 294 Views

हिमाचल में कोरोना वायरस को लेकर अब मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। तब्लीगी जमात से जुड़े ऊना के नौ और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रदेश में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। पॉजिटिव पाए गए लोगों की उम्र 16 से 75 साल के बीच है। सभी अंब की कुठेड़ा-खैरला मस्जिद में रुके थे। ये लोग पहले से पॉजिटिव ऊना के मरीजों के संपर्क में आए थे। इनमें पांच सिरमौर, एक-एक कुठेड़ा, अर्की और दो उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।

सभी पॉजिटिव मरीजों को ईएसआई अस्पताल बद्दी शिफ्ट करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। एक साथ नौ मरीजों के सामने आने के साथ ही अब प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 27 पहुंच गई है। इनमें एक की मौत हो चुकी है जबकि दो ठीक हो गए हैं। वहीं, चार मरीज इलाज के लिए दिल्ली शिफ्ट हो चुके हैं। अब प्रदेश में कोरोना के कुल 20 एक्टिव केस हैं और ये सभी जमाती और उनके संपर्क में आने वाले हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने टांडा मेडिकल कॉलेज व अन्य जगह कुल 79 सैंपलों का टेस्ट किया था।

देर रात आई रिपोर्ट में नौ सैंपल पॉजिटिव, 70 निगेटिव निकले। अब ऊना जिले में सबसे ज्यादा 12 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। बता दें, सोमवार को भी चंबा के तीसा में भी चार जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। उससे पहले कांगड़ा के इंदौरा के रहने वाले एक तब्लीगी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा ऊना जिले के ही तीन तब्लीगियों में कुछ दिन पहले कोरोना की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें टांडा शिफ्ट कर दिया था। रविवार को भी बद्दी और नालागढ़ में एक साथ सात कोरोना के पॉजिटिव केस आए थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।