बिलासपुर: गांव के बाजार में ‘पानी पुरी’ खाने के बाद नौ वर्षीय बच्ची की मौत, 18 लोग बीमार #news4
June 7th, 2022 | Post by :- | 85 Views

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ में बिलासपुर जिले के एक गांव के बाजार में कथित तौर पर ‘पानी पुरी’ खाने के बाद नौ वर्षीय एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि 18 अन्य लोग बीमार हो गये। पुलिस ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बीमार लोगों में ज्यादातर बच्चे हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को बिल्हा थाना क्षेत्र के देवकिरारी गांव में हुई। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पीड़ितों ने रविवार को बाजार में एक ठेला विक्रेता से गुपचुप खाया था। गपचुप को आमतौर पर ‘पानी पुरी’ के नाम से जाना जाता है। गुपचुप खाने वालों ने अगले दिन उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की।
अधिकारी ने कहा कि बीमार लोगों को सोमवार रात बिल्हा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से चार बच्चों को हालत गंभीर होने पर बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सीआईएमएस) रेफर कर दिया गया।
उन्होंने कहा कि सीआईएमएस ने लाए गए चार बच्चों में से एक को मृत घोषित कर दिया, जिसकी पहचान नौ वर्षीय मीनाक्षी कोशले के रूप में की गई। बीमार दो अन्य बच्चों के माता-पिता ने उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया।
अधिकारी ने कहा कि कम से कम 15 लोगों, जिनमें ज्यादातर बच्चे हैं, का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जांच शुरू की गई है।

जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रमोद महाजन ने कहा, ‘‘प्रथम दृष्टया लोगों के बीमार होने का कारण भोजन का विषाक्त होना लगता है। हालांकि, इसका असल कारण सुनिश्चित करने के लिए जांच की जा रही है।’’

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।