Himachal में कोई जिला Red Zone में नहीं, 6 ऑरेज और 6 ग्रीन जोन में
May 1st, 2020 | Post by :- | 273 Views

हिमाचल पुलिस के डीजीपी एसआर मरड़ी ने कहा कि केंद्रीय गाइडलाइन (Central Guideline) के अनुसार हिमाचल का कोई भी जिला रेड जोन (Red zone) में नहीं है। चंबा, कांगड़ा, ऊना, हमीरपुर, सोलन व सिरमौर जिले ऑरेंज जोन में हैं। साथ ही बाकी जिले शिमला, लाहुल स्पीति, कुल्लू, मंडी, बिलासपुर व किन्नौर ग्रीन जोन में हैं। ऑरेंज जोन घोषित जिलों में 21 दिन तक कोई नया मामला नहीं आता है तो यह भी ग्रीन जोन में हो जाएंगे।

यहां जारी एक वीडियो संदेश में डीजीपी एसआर मरड़ी (SR Mardi) ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार मई का यह माह कोरोना को लेकर काफी महत्वपूर्ण माना जा सकता है। इस माह लोग वायरस का शिकार भी हो सकते हैं और वायरस को ब्रेक भी कर सकते हैं। इसलिए लोग संयम बरतें। उन्होंने कहा कि अगरआरोग्य सेतु ऐप पर सेफ या लो रिस्क दर्शाया जाए तो ही घर से बाहर निकलें। अगर मोडरेट रिस्क व हाई रिस्क दर्शाया जाए तो घर से बाहर ना निकलें। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश सोशल मीडिया पर कई तरह के लिंक भेज रहे हैं। उन्हें डाउनलोड ना करें। सिर्फ आरोग्य सेतु ऐप ही डाउनलोड करें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।