Curfew पास बनाने के लिए अब नहीं लगाने होंगे कार्यालयों के चक्कर, प्रशासन ऑनलाइन उपलब्ध करवाएगा
March 28th, 2020 | Post by :- | 393 Views

अब लोगों को जरूरी कामों के लिए पास बनवाने के लिए जिला या उपमंडल मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब इसेंशियल सर्विस के लिए पुलिस ने ऑनलाइन पास बनाने की सुविधा शुरू कर दी है। ई पास के लिए डाटा एकत्र करने के लिए ऊना पुलिस ने एक मंच शुरू किया है। यह ई-पास द्वारा अनुमोदित किया जाएगा और ई-पास उपयोगकर्ता को ईमेल या व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा जाएगा।

डीसी द्वारा छूट प्राप्त सभी श्रेणियों का उल्लेख इसमें किया गया है, जिनमें उपयोगकर्ता चुन सकते हैं। पास के लिए डीसी या एसपी के कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। वे अपनी ईमेल आईडी में पास प्राप्त करेंगे। इसके लिए व्यक्ति को ऊना पुलिस की वेबसाइट ओपन कर अपना आवेदन दाखिल करना होगा और कुछ ही समय बाद पास जारी कर दिया जाएगा। यह कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत शुरू किया है।

एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा शुरू की गई है। लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। लोग पास बनाने के लिए पुलिस या प्रशासन की वेबसाइट पर जा सकते हैं, इसके अलावा स्थानीय प्रशासनिक कार्यालय में टेलीफाेन के माध्यम से भी संपर्क किया जा सकता है। प्रदेशभर में कई जगह ऑनलाइन पास बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।