किन्नौर में जनजीवन सामान्य, जिला के सभी सड़क सम्पर्क मार्ग बहाल : डीसी #news4
February 11th, 2022 | Post by :- | 100 Views

किन्नौर : जिला किन्नौर में बर्फबारी के लंबे समय के बाद 73 पंचायतो में आज सड़कें पूरी तरह बहाल हुई है। हाल ही में बर्फबारी के बाद जिला के छितकुल, नेसंग, कुनोचारंग जैसे क्षेत्रों मे सड़क सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध थे, क्योंकि जिला में ठेकेदारों ने अपनी मांगो को लेकर हड़ताल किया था। जिसके चलते ठेकेदारों ने अपनी मशीनों को सड़क बहाली के लिए प्रशासन को नहीं दिए, ऐसे में सरकार द्वारा ठेकेदारों की मांग सरकार ने मान ली है और जिसके चलते जिला में कई सड़क सम्पर्क मार्गो को आज बहाल किया गया है। डीसी किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि जिला के ऊँचे क्षेत्रों मे अत्यधिक बर्फबारी के चलते सड़क सम्पर्क मार्ग अवरुद्ध हुए थे।

प्रशासन को सड़कें बहाल करने में समस्याएं जरूर आई क्योंकि ठेकेदारों ने उस दौरान हड़ताल जारी रखा था। अब सरकार ने उनकी मांगो को मान लिया जिसके बाद ठेकेदारों ने अपने जेसीबी मशीनों को सड़कों पर उतार दिया और आज जिला के सभी पंचायत क्षेत्रों में सड़क सम्पर्क मार्ग बहाल किये गए है और जिला का जनजीवन सामान्य हुआ है। जिला में कुछेक क्षेत्रों मे बर्फबारी के बाद सड़क सम्पर्क मार्गो पर भूस्खलन के साथ बर्फ की मोटी चादर बिछी हुई थी, जिसे ठेकेदारों ने अब सड़क से हटा दिया है। जिला के 73 पंचायतो मे सड़क बिजली पानी सूचरू रूप से चला हुआ है और अब जिला के सभी पंचायत क्षेत्रों में लंबे समय के बाद जनजीवन पटरी पर लौट आया है, जिसके बाद लोगो ने राहत की सांस ले ली है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।