अब Jio से कॉलिंग नहीं फ्री…दूसरे नेटवर्क पर कॉल के लगेंगे पैसै, कराना होगा टॉप अप
October 9th, 2019 | Post by :- | 260 Views

रिलायंस जियो पर कॉलिंग अब फ्री नहीं रहेगी. टेलीकॉम इंडस्ट्री में काफी समय से Interconnect Usage Charge को लेकर बहस चल रही है. हाल ही में एयरटेल और जियो ने आउटगोइंग कॉल्स के लिए रिंग की अवधि को बढ़ा कर 20 सेकंड्स कर दिया है

रिलायंस जियो ने ऐलान किया है कि अब किसी दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए Jio यूजर्स को हर मिनट के 6 पैसे देने होंगे. जियो से जियो और लैंडलाइन फ्री रहेगा. हालांकि इसके साथ ही जियो ने ये भी कहा है कि इतने वैल्यू का डेटा यूजर्स को मुफ्त दिया जाएगा. एक तरह से ये इसकी भरपाई की तरह होगा.

Reliance Jio ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि दूसरे मोबाइल नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए जियो यूजर्स को अब एडिशनल IUC टॉप अप कराना होगा और ये कल यानी 10 अक्टूबर से ही लागू होगा.

जियो ने ये भी कहा है कि जब तक टर्मिनेशन चार्ज TRAI जीरो नहीं करती है तब तक के लिए यूजर्स से कॉलिंग के पैसे लिए जाएंगे. वर्तमान में ये तारीख 1 जनवरी 2020 तक की है.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।