अब एचपीयू ने बीएड में प्रवेश के लिए ओपन आवेदन मांगे
October 17th, 2019 | Post by :- | 165 Views

विश्वविद्यालय से संबद्ध निजी और सरकारी संस्थानों की प्रवेश से लेकर काउंसलिंग और सीट आवंटन की प्रक्रिया ऑनलाइन करने के विवि के दावे फुस्स होते नजर आ रहे हैं। रविवार को मॉपअप राउंड के बाद खाली रहीं निजी कॉलेजों की 850 सीटें भरने को विवि ने ओपन ऑनलाइन आवेदन मांग लिए हैं।

इसमें पात्रता की सारी शर्तों में छूट दी है। प्रवेश परीक्षा में अपीयर नहीं होने वाले भी आवेदन के लिए पात्र बना दिए हैं। विवि के शिक्षा विभाग चेयरमैन की ओर से जारी प्रेस बयान में कहा गया है कि सत्र 2019-20 में प्रवेश के लिए एडमिशन पोर्टल के माध्यम से 17 और 18 अक्तूबर को आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए 1500 रुपये फीस देनी होगी। 20 अक्तूबर को विवि सभागार में काउंसलिंग होगी। अब स्नातक डिग्री की मेरिट के आधार पर बीएड में प्रवेश दिया जाएगा। इसके लिए आवेदनकर्ता को अपने आवेदन फार्म की प्रति साथ लानी होगी। विश्वविद्यालय के निजी बीएड कॉलेजों पर इतना मेहरबान है कि ऑनलाइन काउंसलिंग के मॉपअप रांउड के बाद अब प्रवेश ओपन कर दिया गया है।

विवि के अपने शिक्षा विभाग और धर्मशाला स्थित सरकारी बीएड संस्थान में दो सितंबर से कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। बीस को होने वाली काउंसलिंग में प्रवेश पाने वाले नए आवेदक सीट पाने के बाद कैसे डेढ़ माह की पढ़ाई को पूरा कर पाएंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।