कालका-शिमला रेलवे रूट पर अब करें शाही यात्रा, कितना होगा किराया; कैसे मिलेगा टिकट
November 14th, 2019 | Post by :- | 136 Views

विश्वधरोहर में शामिल कालका-शिमला रेलवे रूट पर रेलवे की ओर से तीन  चार्टर्ड  कोच का संचालन 16 नवंबर से शुरू किया जा रहा है। इस संबंध में रेलवे के अधिकारियों ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए, जिनमें शाही अंदाज में सफर किया जा सकेगा। चार्टड कोच का संचालन सर्दियों की छुट्टियों में यात्रियों सुविधा को देखते हुए किया गया है। वहीं सीजन में होने वाली वेटिंग को कम करने में भी यह कोच सहायक साबित होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि आरए 100, झरोखा और आरएमसी (रेल मोटर कार) का संचालन 16 नवंबर से 15 जनवरी तक किया जाएगा। रेल मोटर कार 8 सीटर है। आरए 100 व झरोखा भी 8 सीटर है। रेल मोटर कार (आरएमसी) में 12 से 14 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। झरोखा कोच को ट्रेन के साथ ही ले जाया जा सकता है।

छह या उससे ज्यादा लोगों के लिए ही हो सकेगी बुकिंग

आरए 100 कोच को छह या उससे ज्यादा लोगों के लिए ही बुक किया जाएगा। रेल मोटर कार व झरोखा का आनंद लेने के लिए कम से कम आठ यात्रियों का होना जरूरी होगी। बुकिंग के समय यात्री को अपना पहचान पत्र भी देना होगा। अगर न्यूनतम सैलानी नहीं आते तो टिकट खरीद चुके लोगों को कालका या शिमला के टिकट काउंटर के टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।