अब बाइक सवार युवक पर तेंदुए ने किया हमला, वन विभाग ने कहा, नहीं मिली शिकायत #news4
December 4th, 2021 | Post by :- | 167 Views

सोलन : जंगलों से निकलकर रिहायशी इलाकों में जंगली जानवरों के हमले की खबरें हिमाचल प्रदेश से लगातार सामने आ रही है। पूर्व में शिमला और सोलन में तेंदुए द्वारा बच्चों पर हमला किए जाने की खबरें सामने आ चुकी है, अब एक बार फिर सोलन जिले में एक तेंदुए ने बाइक सवार युवक पर हमला किया है, हालांकि इस हमले में युवक बच गया है। तेंदुए के हमले के कारण युवक बाइक से गिरकर झाड़ियों में जा फंसा। रास्ते से जा रही एक कार के कारण तेंदुआ दोबारा से युवक पर हमला नहीं कर सका। इस पूरे मामले में वन विभाग का कहना है कि अब तक उन्हें कोई शिकायत नहीं मिली है, हालांकि इस मामले में जानकारी ली जाएगी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार को रितिक ठाकुर का युवक विवाह समारोह से लौट रहा था और झाजा से मझाई गांव की तरफ जा रहा था। रात नौ बजे के लगभग जब वह घेंटी गांव के समीप पहुंचा तो एक तेंदुआ ने अचानक उस पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले के कारण उसकी बाइक फिसल गई और वह झाड़ियों में जा गिरा। इसी दौरान वहां एक कार पहुंच गई और उसे बचा लिया गया। वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी चायल अनिल ठाकुर ने बताया कि इस प्रकार की घटना के संबंध में अब तक उनके पास कोई शिकायत नहीं आई है। यदि इस प्रकार की कोई घटना हुई है तो उसके संबंध में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग रात को अकेले यात्रा ना करें। बता दें कि चायल घाटी की आधा दर्जन से अधिक पंचायतों में पिछले कई महीनों से तेंदुए के आतंक के मामले सामने आए हैं। ताजा घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत है। लोग वन विभाग और सरकार से मांग करते रहे हैं कि तेंदुआ का आतंक है और उन्हें पकड़कर दूसरी जगह ले जाया जाए।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।