अब दभोटा में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी को सवर्ण संगठन ने दिखाए काले झंडे #news4
May 1st, 2022 | Post by :- | 83 Views

नालागढ़ : प्रदेश में सवर्ण संगठनों का सत्तापक्ष के खिलाफ रोष प्रदर्शन व काले झंडे दिखाने का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा है। जगह-जगह मंत्रियों व विधायकों को इनके विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में रविवार को नालागढ़ के दभोटा में आयोजित जनमंच में शामिल होने आए ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी को देव भूमि क्षत्रिय संगठन एवं देव भूमि सवर्ण संगठन के पदाधिकारियों ने काले झंडे दिखाए। पुलिस ने इन्हें सभा स्थल तक तो नहीं जाने दिया, लेकिन स्थल के थोड़ी दूरी पर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते रहे।

इससे पहले भी जिला में स्वास्थय मंत्री डा. राजीव सैजल को सवर्ण नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ चुका है। सवर्ण संगठनोंं का कहना है कि देवभूमि जनहित पार्टी प्रदेश की 68 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। इसके लिए चुनाव आयोग में पंजीकरण के लिए औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। देवभूमि सवर्ण संगठन दभोटा इकाई के प्रधान जयपाल चंदेल व दून क्षत्रिय सेवा समिति के प्रधान ईश्वर ठाकुर, नालागढ़ इकाई अध्यक्ष जगदीश चंद ने कहा कि सवर्ण आयोग के गठन की मांग को पूरी न करने व सवर्ण संगठनों के बेगुनाह नेताओं को 24 दिन जेल मे रखने के खिलाफ प्रदेश में मंत्रियों व सतापक्ष के विधायकों को काले झंडे दिखा कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि संविधान मेंं समानता का अधिकार व एक देश एक कानून होना चाहिए। पिछले कई वर्षों से सवर्ण समाज के साथ भेदभाव किया जा रहा है। वह किसी भी समाज के खिलाफ नहीं हैं और जब सबके आयोग बने हैं तो हमारा भी सशक्त आयोग बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे बच्चों का भविष्य आरक्षण ने खराब कर दिया है। 96 प्रतिशत अंक लेने वाले को आरक्षण से बाहर कर दिया जाता है और 40 प्रतिशत वाले को एडमिशन दे दिया जाता है। यही हाल नौकरियों में भी है। गरीब व निर्धन हर जाति वर्ग में है, गरीबी जाति देखकर नहीं आती।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।