अब शादी समारोहों में भी होगी वैक्सीनेशन #news4
November 27th, 2021 | Post by :- | 125 Views

हमीरपुर : जिला हमीरपुर में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीमें अब शादी समारोहों में जाकर भी वैक्सीनेशन करेंगी। वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने यह प्लान तैयार किया है। इसके साथ ही रविवार के दिन होने वाली बंपर वैक्सीनेशन के लिए टीमों की संख्या भी बढ़ा दी गई है। पहले टीमों की संख्या 186 तय की गई थी, जिसे बढ़ाकर अब 200 कर दिया गया है। वैक्सीनेशन की तरफ घटे लोगों के रूझान ने प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे की टेंशन बढ़ा रखी दी है। यही कारण है कि वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए निर्धारित 30 नवंबर की तारीख को बढ़ाकर अब तीन दिसंबर कर दिया गया है।

रविवार के दिन विशेष टीकाकरण दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन अब तक एक दिन में होने वाली सबसे अधिक वैक्सीनेशन का रिकार्ड होगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि जिला में दूसरी डोज से छूटे सभी लोगों को कवर करने के लिए रविवार को विशेष टीकाकरण दिवस मनाया जाएगा। ये टीमें अपने-अपने क्षेत्रों में घर-घर जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को टीके लगाएंगी। उन्होंने बताया कि रविवार को मोबाइल टीमें लोगों के घरों में जाकर टीका लगाएंगी। उन्होंने बताया कि मोबाइल टीमों के साथ अधिकारियों की डयूटी भी लगाई गई है, ताकि इस अभियान को सफलतापूर्वक अंजाम दिया जा सके।

उन्होंने बताया कि रविवार को टीकाकरण दिवस में मोबाइल टीमों के अलावा मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर, नागरिक अस्पताल भोरंज, पीएचसी भरेड़ी, नागरिक अस्पताल नादौन, नागरिक अस्पताल बड़सर, पीएचसी जाहू, सीएचसी गलोड़, नागरिक अस्पताल टौणी देवी, पीएचसी कुठेड़ा, कोट और उहल के टीकाकरण केंद्रों पर भी वैक्सीन लगाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।