अब लाइन में खड़े होकर नहीं लेना पड़ेगा टिकट, ISBT ऊना में एडवांस टिकट बुकिंग काऊंटर शुरू #news4
December 7th, 2021 | Post by :- | 133 Views

ऊना : ऊना जिला मुख्यालय स्थित आईएसबीटी में हिमाचल पथ परिवहन निगम द्वारा एडवांस टिकट बुकिंग काऊंटर की विधिवत शुरूआत कर दी गई है। मंगलवार को हिमाचल पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेश धीमान ने इस काऊंटर का आगाज करते हुए यात्रियों को निगम की तरफ से एक और सुविधा प्रदान की। गौरतलब है कि जिला के विभिन्न क्षेत्रों से लंबे सफर पर जाने वाले लोगों को देर रात या अलसुबह मजबूरन आईएसबीटी पहुंचकर लंबी कतारों में खड़े होने के बाद टिकट हासिल करना पड़ता था लेकिन अब एडवांस टिकट बुकिंग के बाद उन सभी यात्रियों को एडवांस टिकट के आधार पर अपने-अपने क्षेत्रों से बस पकड़ने में काफी सुविधा होगी।

रीजनल मैनेजर सुरेश कुमार ने कहा कि यात्रियों की मांग पर इस काऊंटर की शुरुआत की गई है। रेलवे की तर्ज पर बसों में भी अब यात्रा करने से पूर्व यात्री एडवांस टिकट बुकिंग करवा सकेंगे। इस काऊंटर से उन्हें प्रिंटिड टिकट देने के साथ-साथ मोबाइल पर एसएमएस भी जाएगा। जो उनके टिकट बुकिंग को पुख्ता करेगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के भीतर और बाहरी प्रदेशों में लंबे रूट पर चलने वाली लगभग सभी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को यह सुविधा उपलब्ध है। यात्री यात्रा से करीब 10 दिन पूर्व तक अपना एडवांस टिकट बुक कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जल्द ही अन्य डिपो से आने वाली बसों की एडवांस बुकिंग सुविधा उपलब्ध करवाने का भी प्रयास किया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।