March 3rd, 2020 | Post by :- | 133 Views

राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा संचालित राष्ट्रीय प्रतिभा खोज परीक्षा (एनटीएसई) में डीएवी स्कूल के छात्र सूर्यांश ने अपना लोहा मनवाया। एनटीएसई द्वारा आयोजित परीक्षा के प्रथम चरण पास करने पर डीएवी स्कूल में खुशी का माहौल है। डीएवी के प्रधानाचार्य विश्वास शर्मा ने राष्टीयस्तरीय प्रतियोगिता में उतीर्ण होने पर सूर्याश व उसके अभिभावकों को बधाई दी। शर्मा ने कहा कि यह सफलता छात्र और अध्यापकों की कडी मेहनत के कारण ही संभव हो पाया है जिसके लिए सभी अध्यापक बधाई के पात्र है। प्रधानाचार्य विश्वास शर्मा ने सूर्यांश के उज्जवल भविष्य की कामना की।
गौरतलब है कि सरकार द्वारा भारत में राष्ट्रीय-स्तर की छात्रवृत्ति योजना है, जिसमें उच्च बौद्धिक एवं शैक्षिक क्षमता वाले छात्रों की पहचान की जाती है। और प्रथम चरण में मानसिक योग्यता मैट और विद्वता योग्यता जांच सैट जिसमें सामाजिक विज्ञान विज्ञान और गणित विषय से प्रश्न पूछे जाते हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।