July 19th, 2019 | Post by :- | 224 Views

धर्मशाला, 19 जुलाई। भागसूनाग में पार्किंग स्थल निर्मित किया जाएगा ताकि पर्यटकों को आवाजाही की बेहतर सुविधा मिल सके इसी तरह से मैकलोडगंज, डल लेक में भी पार्किंग की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। यह जानकारी उपायुक्त राकेश प्रजापति ने शुक्रवार को मैकलोडगंज, भागसूनाग तथा डल लेक में विकास कार्यों का निरीक्षण करने के उपरांत दी।
उन्होंने कहा कि पर्यटन स्थलों में वाहनों की आवाजाही सुचारू रहे तथा पर्यटकों को भी पार्किंग की बेहतर सुविधा मिले इस के लिए मेकलोडगंज से नड्डी के लिए फ्लाई ओवर बनाने की संभावनाओं पर भी विचार किया जा रहा है इस के लिए आवश्यक दिशा निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि भागसूनाग मंदिर में लंबित निर्माण कार्यों को भी शीघ्र पूर्ण करने के लिए भी उचित कदम उठाने के दिशा निर्देश दिए हैं ताकि भागसूनाग मंदिर पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन सके।
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि पर्यटन स्थलों को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे तथा ठोस तरल कूड़ा कचरा प्रबंधन पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि डल लेक के सौंदर्यीकरण के लिए भी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि डल लेक के आपपास किसी भी तरह की गंदगी नहीं फैलाने के लिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा और सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि मैकलोडगंज, भागसूनाग, डल लेक देखने के लिए देश तथा विदेशों से लाखों पर्यटक आते हैं तथा इन क्षेत्रों में पर्यटकों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्लान तैयार किया जाएगा इसमें स्थानीय होटल एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन के प्रतिनिधियों तथा स्थानीय लोगों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी ताकि इन क्षेत्रों में पर्यटकों की आवाजाही में बढ़ोतरी हो सके।
इस अवसर पर एसडीएम हरीश गज्जू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।