हिमाचल में हरी हो जाएगी अब हर निजी इलेक्ट्रिक वाहन की नंबर प्लेट
December 4th, 2019 | Post by :- | 122 Views

हिमाचल प्रदेश में अब हर निजी इलेक्ट्रिक वाहन की प्लेट हरी हो जाएगी। राज्य में कुछ इलेक्ट्रिक वाहन पहुंच गए हैं। इनमें भी हरे रंग की प्लेट लगा दी गई हैं। जिनमें नहीं लगी है, उनमें भी लगा दी जाएंगी। यह मालूम रहे कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए भी इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध करवाया गया है। इसमें भी हरी प्लेट लगेगी।  बेशक बाहरी प्रदेशों में ऐसे वाहनों में हरे रंग की प्लेट लगाई गई हों, मगर हिमाचल में आए सभी वाहनों में अभी सामान्य प्लेटें ही लगाई जाती रही हैं। प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के वाहनों पर सफेद रंग की नंबर प्लेट में काले रंग के नंबर अंकित किए जाते हैं। ये नंबर ज्यों के त्यों बने रहेंगे। सिर्फ इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए यह व्यवस्था होगी। बता दें कि परिवहन महकमे ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए इलेक्ट्रिक वाहन भेंट किया है।

मुख्यमंत्री अब इसी वाहन में सफर कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक गाड़ी में बैठकर सीएम लोगों को पर्यावरण सुरक्षित रखने का संदेश भी दे रहे हैं। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि हर निजी इलेक्ट्रिक वाहन में हरे रंग की प्लेट लगाई जा रही हैं। इनके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के लिए उपलब्ध कराई गई गाड़ी में भी हरे रंग की नंबर प्लेट लगाई गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।