7 जुलाई को ऊना सदर विस क्षेत्र के कुठार खुर्द में होगा जनमंचः डीसी
June 28th, 2019 | Post by :- | 263 Views

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज करेंगे जनमंच कार्यक्रम की अध्यक्षता
ऊना, 28 जून: ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र के कुठार खुर्द स्थित पंचायत घर में 7 जुलाई को जनमंच कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने आज एक बैठक में दी। उन्होंने बताया कि विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।
कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीसी ने कहा कि जनमंच के लिए 14 पंचायतों का चयन किया गया है, जिनमें कुठार खुर्द, रामपुर, कुठार कलां, सुनेहड़ा, आबादा बराना, जनकौर, झूडोवाल, लमलेहड़ा, उदयपुर, फतेहपुर, खानपुर, सासन, चढ़तगढ़ तथा नंगड़ां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र की इन चौदह पंचायतों में गृहिणी सुविधा, किसान क्रेडिट कार्ड, सामाजिक सुरक्षा पेंशन, जन-धन, बेटी है अनमोल जैसी सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए साथ ही पात्र लोगों को योजनाओं के साथ जोड़ने के लिए शिविर लगाने के निर्देश भी दिए।
डीसी ने वरिष्ठ नागरिकों व दिव्यागों का जनमंच में जनसमस्याओं का पंजीकरण अलग से करने तथा आयोजन स्थल पर व्हील चेयर का प्रबंध करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जनमंच हिमाचल प्रदेश सरकार का एक मुख्य कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य आम लोगों की समस्याओं का जल्द व बेहतर समाधान सुनिश्चित बनाना है। सभी विभागों के अधिकारी उनके कार्यालय में प्राप्त हो रही समस्याओं का त्वरित निपटारा सुनिश्चित करें तथा ई-समाधान के तहत इसे अपलोड करना भी सुनिश्चित करें।
इस मौके पर एएसपी विनोद कुमार, एसडीएम ऊना डॉ. सुरेश जसवाल, पीओ डीआरडीए राजेंद्र गौतम, बीडीओ यशपाल सिंह, अभिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी बीएस दहल, जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ. सुशील चंद्र नाग, उप निदेशक उच्च शिक्षा कमलेश कुमारी, जिला खाद्य आपूर्ति नियंत्रक ओम प्रकाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।