नववर्ष की पूर्व संध्या पर मां नयना के दरबार में उमड़ा में आस्था का सैलाब #news4
December 31st, 2022 | Post by :- | 61 Views

नयनादेवी : नववर्ष की पूर्व संध्या पर श्री नयनादेवी में हजारों श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन किए और अपने घर-परिवार के लिए सुख-समृद्धि की कामना की। नववर्ष मेले के चलते श्री नयनादेवी मंदिर रंग-बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया गया है। पंजाब की समाजसेवी संस्थाओं द्वारा यह कार्य किया गया है। मंदिर न्यास के अध्यक्ष राजकुमार ठाकुर एवं मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर ने मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नववर्ष मेले के चलते पंजाब, हिमाचल, हरियाणा, दिल्ली और अन्य प्रदेशों से श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम जारी है। इसके अलावा मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु पंजाब की समाजसेवी संस्था द्वारा नए मैट बिछाए गए हैं ताकि ठंड के मौसम में बचाव हो सके। इसके अलावा पंजाब की समाजसेवी संस्थाओं द्वारा लगरों की व्यवस्था भी की गई है।

9 सैक्टरों में बांटा नयनादेवी क्षेत्र
मंदिर न्यास के अध्यक्ष राजकुमार ठाकुर ने बताया कि नववर्ष मेले के चलते प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन के निर्देशों के अनुसार शक्तिपीठ में सभी विभागों द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।श्रद्धालु अपने नववर्ष का आगाज माता के दरबार में दर्शन करके करते हैं, जिसके मद्देनजर साफ-सफाई खानपान और अन्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से सुचारु हैं। श्रद्धालुओं को लाइनों में माता के दर्शन के लिए भेजा जाएगा। इसके अलावा श्री नयनादेवी क्षेत्र को 9 सैक्टरों में बांटा गया है और प्रत्येक सैक्टर में पुख्ता व्यवस्था की गई है ताकि नववर्ष के दौरान श्रद्धालु माता का दर्शन करके खुशी-खुशी अपने घरों को लौट सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।