मंडी के पड्डल मैदान में 1 नवंबर को 13634 युवक आजमाएंगे अपनी किस्मत
October 21st, 2019 | Post by :- | 194 Views

मंडी के पड्डल मैदान में एक नवंबर से शुरु होने वाली भर्ती में इस बार सैनिक सामान्य ड्यूटी के लिए 12013, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी के लिए 921 और सिपाही फार्मा पद के लिए 700 उम्मीदवारों ने पंजीकरण करवाया है। इस बार पहले की अपेक्षा अधिक संख्या में उम्मीदवारों ने सेना की भर्ती में भाग लेने के लिए पंजीकरण करवाया है।

मंडी भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल एम. राजाराजन ने कहा कि 1 नवंबर से मंडी के पड्डल मैदान में होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। भर्ती कार्यालय मंडी ने 19 अक्तूबर को एडमिट कार्ड अभ्यर्थियों के पंजीकृत ईमेल पते पर भेजे हैं। उन्होंने अभ्यर्थियों से आग्रह किया कि वे अपने एडमिट कार्ड को दी गई हिदायतों के हिसाब से अपनी पंजीकृत ई-मेल से प्रिंट करवा लें।

एडमिट कार्ड में दर्शाई गई दिनांक और समय के अनुसार भर्ती मैदान में समय पर पहुंचना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी उम्मीदवार का किसी कारण से एडमिट कार्ड प्रिंट नहीं हो रहा है तो वह अपना ऑनलाइन आवेदन लेकर भर्ती कार्यालय मंडी में संपर्क कर सकता है। अधिक जानकारी के लिए सेना भर्ती कार्यालय मंडी के दूरभाष नंबर 01905-222287 पर संपर्क किया जा सकता है।

तहसीलबार बुलाए गए हैं अभ्यर्थी

कर्नल राजाराजन ने बताया कि अभ्यर्थियों को 1 से 6 नवंबर के बीच जिला व तहसीलबार भर्ती के लिए बुलाया गया है। 1 नवंबर को कुल्लू जिले की सभी तहसील और मंडी जिले की सरकाघाट तहसील के उम्मीदवारों और 2 नवंबर को मंडी जिले की सुंदरनगर, जोगिंद्रनगर और बल्ह तहसील के उम्मीदवारों को सैनिक सामान्य ड्यूटी और सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी के पदों की भर्ती के लिए बुलाया गया है।

3 नवंबर को लाहौल एवं स्पिति जिले की सभी तहसील और मंडी जिले की लडभड़ोल, संधोल, धर्मपुर, कोटली, बलद्वारा, औट, बालीचौकी, थुनाग, करसोग और निहरी तहसील के अभ्यर्थियों को सैनिक सामान्य ड्यूटी और सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी के पदों के लिए बुलाया गया है। 4 नवंबर को मंडी जिले की मंडी सदर, पधर व चच्योट तहसील और भदरोता उपतहसील के अभ्यर्थियों को सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी के अलावा हिमाचल प्रदेश, हरियाणा के सभी जिलों और दिल्ली के उम्मीदवारों को सिपाही फार्मा पद भर्ती के लिए बुलाया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।