PM मोदी के दौरे पर हिमाचल के युवाओं को मिले डंडे व केस : मुकेश अग्निहोत्री #news4
June 19th, 2022 | Post by :- | 85 Views

ऊना : नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान हिमाचल के युवाओं को डंडे मिले, केस मिले और 500 युवाओं को जबरन जेल में डाला गया। जिला ऊना कांग्रेस कमेटी के सम्मेलन में गरजते हुए अग्निहोत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के आने का यह तोहफा हिमाचल को मिला है। उन्होंने कहा कि हिमाचल का नौजवान इस प्रकार के अन्याय, तानाशाही व अत्याचार के विरुद्ध लड़ाई लड़ेगा। हिमाचल प्रदेश में प्रधानमंत्री 5 बार आ चुके हैं और हर बार हिमाचल प्रदेश खाली हाथ रहा है। हिमाचल को न तो आॢथक पैकेज मिला और न कोई योजना। इस बार प्रधानमंत्री आए तो हिमाचल के युवाओं को जेल यात्रा का तोहफा जरूर देकर गए। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी कि हिमाचल प्रदेश में आंदोलन कर रहे नौजवानों के विरुद्ध जो केस बनाए गए हैं उन्हें तुरंत वापस लिया जाए।

हक की आवाज उठा रहे नौजवानों के विरुद्ध केस दर्ज करना लोकतंत्र की हत्या 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि नौजवान अपने हक की आवाज उठा रहे हैं। इनके विरुद्ध मामले दर्ज करना सरासर लोकतंत्र की हत्या है। सरकार जबरन धक्केशाही करके युवाओं को भड़का रही है। ऐसी योजना लाने का क्या लाभ जो युवाओं के हित में नहीं है। यह सेना के साथ भी न्यायसंगत नहीं है। अग्निहोत्री ने कहा कि जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते वह जिम्मेदारी के साथ अग्निपथ व अग्निवीर योजना का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 4 वर्ष का सेवाकाल वह भी बिना किसी रैंक व पैंशन के कबूल नहीं किया जा सकता।

नौकरी में आरक्षण को लेकर झूठ बोल रहे मुख्यमंत्री 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर झूठ बोल रहे हैं कि युवाओं को सरकारी नौकरी में आरक्षण का प्रावधान होगा। उन्होंने कहा कि पहले से आरक्षण और नौकरी भर्ती का सिस्टम है, ऐसे में मुख्यमंत्री बताएं कि अग्निवीर कौन सी सरकारी भर्ती में आरक्षण मिलेगा। देश में शांतिपूर्वक आंदोलन हो और अपनी बात रखी जाए तो इसमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जिस प्रकार से तानाशाही अपनाई जा रही है, आवाज को कुचलने का प्रयास हो रहा है, ऐसे में आंदोलन को आगजनी तक पहुंचाने में सरकार का हाथ है।

रिवाज बदलने की बात कर रहे हैं मुख्यमंत्री
मुकेश ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सत्ता नहीं बल्कि रिवाज बदलने की बात कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश की जनता ने भाजपा को जिन वायदों पर सत्ता सौंपी थी उसमें भाजपा विफल साबित हुई है। अब जनता हालात बदलेगी और सरकार बदलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार का जाना तय है। जनता ने यह तय कर लिया है। कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से जनता के हितों की आवाज उठाएगी, लड़ाई लड़ेगी और प्रदेश में लोकतंत्र की बहाली करते हुए जनता के मुद्दों को हल करते हुए जनता की सरकार बनाएगी।

कांग्रेस करेगी ओल्ड पैंशन स्कीम लागू
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आते ही ओल्ड पैंशन स्कीम को लागू किया जाएगा। बेरोजगारों को रोजगार देने की नीति बनाई जाएगी। प्रदेश के संसाधनों को हिमाचल प्रदेश के नागरिकों के लिए उपयोग करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा घोषणा पत्र कांग्रेस पार्टी देगी जिससे हिमाचल प्रदेश को जहां लाभ मिलेगा, वहीं हिमाचल के आर्थिक संसाधनों को मजबूत करते हुए आत्मनिर्भर हिमाचल बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश को आगे बढ़ाने में स्वर्गीय वीरभद्र सिंह का अहम योगदान रहा। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह ने हिमाचल प्रदेश के विकास को एकसमान रूप से किया है और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार क्षेत्रवाद को बढ़ावा देते हुए यहां काम कर रही है। माफिया राज सिर चढ़कर बोल रहा है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अब समय है कि वे सड़कों पर उतर जाएं। सिर पर कफन बांध लें, कांग्रेस के नेतृत्व राहुल गांधी व सोनिया गांधी को जिस प्रकार से परेशान करने का काम किया जा रहा है उसमें यहां सब मिलकर के लड़ाई लड़ें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।