नववर्ष के पहले दिन बाबा बालक नाथ की तपोभूमि शाहतलाई में उमड़ा आस्था का सैलाब #news4
January 1st, 2022 | Post by :- | 101 Views

शाहतलाई : उत्तरी भारत के प्रसिद्ध बाबा बालक नाथ जी की तपोभूमि शाहतलाई में नए साल पर शनिवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश सहित विदेशों में रह रहे भारतीयों ने भी नववर्ष के आगमन पर बाबा बालक नाथ की तपोस्थली शाहतलाई एवं गुफा मंदिर दियोटसिद्ध मे शीश नवाया व बाबा का आशीर्वाद प्राप्त किया। मंदिर में रात भर श्रद्धालु लाइनों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे तथा नववर्ष के उपलक्ष्य पर हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में माथा टेका। मंदिर में सुबह ही माथा टेकने के लिए श्रद्धालुओं की लाइनें लगना शुरू हो गईं थीं। इसके बाद दिन भर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती ही गई।

बाबा बालक नाथ मंदिर को विशेष तौर पर लाइटों व फूलों से सजाया गया था। रात के समय मंदिर परिसर मे लगी लाइटें आने वाले श्रद्धालुओं को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं। पिछले तीन-चार दिनों से ठंड अधिक बढ़ने के बावजूद भी बाबा बालक नाथ मंदिर शाहतलाई में श्रद्धालुओं की संख्या में कमी नहीं आई है। नववर्ष के पहले दिन बाबा बालक नाथ मंदिर बाबा के जयकारों से गूंज उठा। मंदिर न्यास की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए कई इंतजाम किए गए थे, जिसमें श्रद्धालुओं के रहने का प्रबंध बाबा बालक नाथ न्यास की सराय में किया गया था।

मंदिर न्यास अधिकारी एवं एसडीएम झंडूता नरेश वर्मा ने बताया कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए मंदिर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हुए थे। इसके बावजूद मंदिर प्रवेश द्वार पर गृह रक्षक श्रद्धालुओं को मास्क लगाने, लाइन में दर्शन करने व सोशल डिस्टैंसिंग रखने के लिए प्रेरित कर रहे थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।