कसौली में वीकेंड पर पहुंचे एक हजार वाहन #news4
April 17th, 2022 | Post by :- | 107 Views

सोलन : नवरात्र के दौरान पर्यटन कारोबार में आई मंदी के बाद अब फिर से पर्यटन व्यवसाय में चमक आ गई है। छुट्टियां व वीकेंड पर पर्यटन नगरी कसौली व चायल में काफी पर्यटक पहुंचे। इससे यहां पर होटलों में आक्युपेंसी सौ प्रतिशत तक रही। पर्यटकों की चहलपहल से बाजारों व पर्यटन स्थलों पर काफी रौनक रही। बाजार में खिलौनों, कपड़ों व खानपान की दुकानों पर काफी भीड़ रही।

तीन दिन में एक हजार से अधिक पर्यटक वाहनों ने कसौली में प्रवेश किया। पर्यटक वाहनों के चलते जाम की स्थिति भी बनी रही, जिसको खुलवाने के लिए पुलिस भी मुस्तैद रही। स्थानीय दुकानदार सुनील, लक्ष्य चोपड़ा, राम, संजीव, दीपक, मनीष, राजीव का कहना है कि वीकेंड पर पर्यटकों की संख्या अच्छी रही। इससे होटल व पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों के व्यापार में वृद्धि हुई। वहीं टैक्सी आपरेटरों के कारोबार में भी इजाफा हुआ है। गढ़खल में जाम ने सताया

गढ़खल बाजार की तंग सड़कों पर तीनों दिन लोगों को जाम में परेशान होना पड़ा। जाम को खुलवाने के लिए पुलिस को भी खूब पसीना बहाना पड़ा। हालांकि गढ़खल पुलिस यातायात जाम को खुलवाने के लिए पूरी तरह सतर्क दिखी। इन पर्यटन स्थलों पर उमड़े पर्यटक कसौली के पर्यटन स्थल क्राइस्ट चर्च, अपर व लोअर मालरोड, पाइन माल मार्केट, हेरिटेज मार्केट, सनसेट व मेडिटेशन प्वाइंट पर भी पर्यटकों का काफी भीड़ उमड़ी रही। पर्यटकों ने भी यहां के खूबसूरत दृश्यों को कैमरे में कैद किया। समर सीजन भी अच्छा रहने की जगी उम्मीद

कसौली होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र चोपड़ा ने बताया कि वीकेंड पर कसौली के होटलों में आक्युपेंसी सौ प्रतिशत रही। आगे समर सीजन को लेकर भी इस वर्ष कारोबार फुल रहने की उम्मीद है। एडवांस बुकिग शुरू हो चुकी है। वहीं चायल होटल एसोसिएशन के प्रधान देवेंद्र वर्मा ने बताया कि चायल क्षेत्र में वीकेंड पर आक्युपेंसी सौ प्रतिशत रही। इससे पर्यटन व्यवसाय में चमक आई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।