चेक बाउंस के दोषी को एक वर्ष का कारावास व दो लाख रुपये जुर्माना, अम्ब कोर्ट ने सुनाया फैसला #news4
August 30th, 2022 | Post by :- | 75 Views

अम्ब : न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी कोर्ट नंबर दो अम्ब विशाल तिवारी की अदालत ने चेक बाउंस के आरोपित को दोषी मानते हुए एक केस में एक वर्ष का कारावास के साथ दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। शिकायतकर्ता के अधिवक्ता अश्वनी अरोड़ा ने बताया कि रोहित शर्मा जय मां काली इंटरप्राइजेज गगरेट ने दूसरी पार्टी आरोपित जेएस ट्रेडर गोहर जिला मंडी को वर्ष 2014 में एक लाख आठ सौ रुपये का सामान बेचा था। सामान के भुगतान के बदले में आरोपित ने अपनी फर्म का एक लाख रुपये का चेक दिया था।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, जब उसने आरोपित की ओर से दिया गया चेक अपने बैंक अकाउंट गगरेट में लगाया तो चेक बाउंस हो गया। इस बात को लेकर पहले आरोपित को वकील के जरिए एक नोटिस जारी किया गया था। बावजूद इसके जब आरोपित ने रुपयों का भुगतान नहीं किया तो उन्हें अदालत की मदद लेनी पड़ी। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मंगलवार को आरोपित को दोषी मानते हुए एक वर्ष की सजा व दो लाख रुपये जुर्माना भरने के आदेश दिए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।