जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता से ऑनलाइन फ्रॉड, शातिर ने खाते से ऐसे निकाले 2.45 लाख रुपए #news4
July 5th, 2022 | Post by :- | 109 Views

पांवटा साहिब : सिरमौर जिले के उपमंडल पांवटा साहिब में जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता से ऑनलाइन 2 लाख 45 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार जल शक्ति विभाग पांवटा साहिब के अधिशासी अभियंता मौहम्मद अरशद रहमान ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि इंटरनैट बैंकिंग के माध्यम से उसके बचत खाते से किसी व्यक्ति ने 2,45,000 की राशि धोखे से निकाल ली है। उन्होंने कहा कि इसे फोन पर एक मैसेज आया, जिसमें कहा गया कि प्रिय ग्राहक आपका एसबीआई योनो खाता और नैट बैंकिंग आज ब्लॉक हो जाएगा। कृपया अपने दस्तावेजों को अपडेट करें तथा एसबीआई की वैबसाइट पर क्लिक करें।

जब उसने टैक्स्ट मैसेज पर क्लिक किया तो योनो एसबीआई का एक वेब पेज खुल गया, जहां उसने पूछे गए विवरण को दर्ज किया। उसके बाद मोबाइल नंबर से संदेश प्राप्त हुए और एक कॉल भी प्राप्त हुई। उसके बाद उसने अपने बचत खाते का बकाया चैक किया तो उसे 2,45,000 रुपए गायब थे। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पांवटा साहिब के डीएसपी बीर बहादुर ने बताया कि इंटरनैट बैंकिंग के माध्यम से धोखाधड़ी हाेने के मामले की पुष्टि की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।