प्रदेश में कोरोना के दो ही केस बाकी, सरकार ने बढ़ाई छूट
May 3rd, 2020 | Post by :- | 137 Views

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के दो ही एक्टिव केस बाकी बचे हैं। हिमाचल कोरोना मुक्त होने की ओेर अग्रसर हो गया है। शनिवार को चंबा जिला भी कोराेना मुक्त हो गया है। प्रदेश में 41 मामले सामने आए थे, जिनमें से दो की मौत हो गई है व अब दो अस्पताल में उपचाराधीन हैं। 37 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं।

वहीं, हिमाचल सरकार ने रियायतें बढ़ा दी हैं। हिमाचल सरकार ने कर्मचारियों की कार्यालयों में उपस्थिति 30 फीसद करने का निर्णय लिया है। राज्य में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक ढाबे भी खोले जाएंगे। इनमें खाना पैक कर ले जाने की ही सुविधा रहेगी। शनिवार को मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक की। इसमें गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा-निर्देशों पर चर्चा हुई।

नई व्यवस्था सोमवार से लागू होगी। अभी तक सरकारी कार्यालयों में सचिव और विभागाध्यक्ष ही आ रहे थे। अब तीस फीसद कर्मचारी विभागीय रोस्टर के तहत कार्यालय में उपस्थित होंगे। मंत्रिमंडल की उप-समिति मंगलवार को बैठक करेगी और टास्क फोर्स के तहत प्रस्ताव आठ मई को मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी के लिए लाया जाएगा।

दुकानें खुलेंगी, मगर शर्तों के साथ

सभी जिलों में हर प्रकार की दुकानें खुलेगी। भीड़ को रोकने के लिए बाजार की एक तरफ की दुकानें खोली ही जाएंगी, ताकि शारीरिक दूरी भी कायम रहे और लोग खरीदारी भी कर सकें। दुकानें खोलने का निर्णय सभी उपायुक्तों पर छोड़ा है। जिले में वे अपने स्तर पर व्यवस्था करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।