मेडिकल कॉलेज हमीरपुर की ओपीडी रहेगी खुली
March 25th, 2020 | Post by :- | 164 Views

डॉ. राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल प्रशासन हमीरपुर ने मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए ओपीडी सेवाओं में बड़ा बदलाव किया है। अब हमीरपुर अस्पताल की ओपीडी खुली रहेंगी। अस्पताल में उमड़ी भीड़ के चलते यह फैसला लिया गया है। इससे पहले केवल इमरजेंसी सेवाएं ही बहाल थीं। अब आपात सेवाओं के साथ ही ओपीडी में भी स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लोग हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में ले सकते हैं। हालांकि अत्यधिक संख्या में मरीजों को न आने से मना किया गया है। अगर ज्यादा जरूरी न हो तो अस्पताल न आएं।

सिर्फ आपात स्थिति में अस्पताल पहुंचें। मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को ईएनटी, ऑर्थो, मेडिसिन, आई ओपीडी खुली रही। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित अन्य अस्पतालों में ओपीडी बंद कर दी गई हैं। यहां पर मरीजों को सिर्फ आपातकालीन सेवाएं ही मिलेंगी। मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात हैं। ऐसे में लोग उपचार के लिए यहां आने को ही तवज्जो देते हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों सहित कई अन्य अस्पतालों में ओपीडी बंद रखने की घोषणा की है। हालांकि मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में ओपीडी की सुविधा मिलती रहेगी। आपात स्थिति में लोग यहां पहुंचकर अपने स्वास्थ्य की जांच करवा सकते हैं। सिर्फ आपात स्थिति में ही यह संभव हो पाएगा। क्योंकि अब पूरे हिमाचल में कर्फ्यू लग चुका है। ट्रांसपोर्ट पूरी तरह प्रतिबंधित है।

अगर आप अस्पताल आते हैं, तो गाड़ी की भी कई जगहों पर चैकिंग होगी। फिलहाल मरीजों की सुविधा के लिए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल प्रबंधन ने ओपीडी की सुविधा सुचारु रखने का निर्णय लिया है। वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने बताया कि ओपीडी की सुविधा उपलब्ध रहेगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग सभी पुख्ता प्रबंध कर लें। पूरी सतर्कता बरतें, ताकि इस वायरस की चपेट में आने से बचा जा सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।