बस स्टैंड के सामने सरकारी भूमि पर बनी खोखा मार्केट के विद्युत मीटर हटाने के आदेश
December 30th, 2019 | Post by :- | 178 Views

मिलावटी खाद्य वस्तुओं की बिक्री पर पूर्णतया रोक
साप्ताहिक समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) का आयोजन
फल-सब्जियों की बिक्री दरें दैनिक आधार पर सार्वजनिक स्थल पर प्रदर्शित की जाएं
हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक (मंडे मीटिंग) का आयोजन आज यहां हमीर भवन में किया गया। बैठक मे उपायुक्त ने विद्युत विभाग को बस स्टैंड के सामने सरकारी भूमि पर बनी खोखा मार्केट की दुकानों के विद्युत मीटर हटाने के नोटिस जारी करने के आदेश दिए।
हरिकेश मीणा ने जिला में मिलावटी खाद्य वस्तुओं की बिक्री पर पूर्णतया रोक लगाने के लिए योजना बनाने को कहा ताकि बिक्री के लिए लाए जा रहे खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने इस बात पर संतोष व्यक्त किया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित अंतराल पर खाद्य वस्तुओं के नमूने परीक्षण हेतु लिए जा रहे हैं। उन्होंने जिला मुख्यालय सहित अन्य स्थानों में दुग्ध विक्रेताओं की सूची तैयार करने और उनके पास मिल्क टेस्टिंग किट की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा।
उन्होेंने खनन विभाग से सुबह 6 बने से 8 बजे तक ट्रालीयों के चलने पर ट्रैक्टर मालिकों के साथ बैठक कर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि प्राकृतिक खेती के माध्यम से सब्जी उगाने वाले स्थानीय उत्पादकों के लिए जिला मुख्यालय में बिक्री स्थल निर्धारित किया गया है। इससे किसान बड़ी संख्या में अपने उत्पाद बेच रहे हैं। उन्हांेंने विभाग को निर्देश दिए कि वह यह सुनिश्चित करें कि यहां किसान प्राकृतिक उत्पाद ही विक्रय हेतु लाएं।
उन्होंने कहा कि शहर में बिकने वाली फल-सब्जियों की बिक्री दरें दैनिक आधार पर सार्वजनिक स्थल पर प्रदर्शित की जाएं। इसके लिए खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग तथा कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) मिलकर कार्य करें। उन्होंने गांधी चैक के समीप विभाग डिस्प्ले बोर्ड शीघ्र स्थापित करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत आधार संख्या में संशोधन सहित चुनिंदा लाभार्थियों के सत्यापन का कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण करने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए।
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी (ना.) डाॅ चिरंजी लाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।