सीर खड्ड में हादसे रोकने के लिए संभावित स्थानों पर फेंसिग करने के आदेश #news4
February 17th, 2022 | Post by :- | 166 Views

घुमारवीं : उपमंडल घुमारवीं के तहत सीर खड्ड में डूबने से होने वाली मौतों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन की कुंभकर्णी नींद टूटी है। नींद से जागने के बाद प्रशासन ने घटना संभावित क्षेत्रों में जलशक्ति विभाग को फेंसिग लगाने के साथ-साथ पुलिस के जवानों को दिन में 11 से चार बजे तक गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस बावत एसडीएम राजीव ठाकुर की अध्यक्षता में वीरवार को एक बैठक हुई। बैठक में सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों के प्रधानाचार्य, पुलिस प्रशासन, नगर परिषद, जलशक्ति विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

खासकर गर्मियों में होने वाले ऐसे हादसों के प्रति उपमंडल अधिकारी ने चिता जाहिर करते हुए सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य तथा अन्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि भविष्य में इस बाबत कड़े कदम उठाएं।

शहर के साथ लगती इस खड्ड में अब तक कई बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है। पिछले वर्ष भी दो स्कूली छात्रों की मौत हो गई थी। प्रशासन ने सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य को आदेश दिए कि हर रोज सुबह मार्निंग असेंबली में बच्चों को खड्ड की तरफ न जाने तथा उससे होने वाले हादसों के प्रति अवगत करवाएं। जो बच्चे स्कूल से गायब रहते हैं, उनकी भी सूचना उनके माता-पिता को तुरंत दें।

इसके अलावा स्कूलों में नोटिस बोर्ड लगाकर भी बच्चों को सीर खड्ड में होने वाले हादसों के प्रति जागरूक करें।

एसडीएम ने जलशक्ति विभाग को भी निर्देश जारी करते हुए खड्ड किनारे ऐसे सभी स्थानों को चिन्हित करें जहां पर अक्सर ऐसे हादसे होने का डर होता है तथा इन जगहों पर फेंसिग लगाने का भी प्रबंध किया जाए। नगर परिषद घुमारवीं को भी आदेश किए कि खड्ड के किनारे बड़े साइन बोर्ड लगाकर इन हादसों के बारे में बच्चों को अवगत करवाएं।

इस मौके पर पुलिस उप अधीक्षक घुमारवीं अनिल ठाकुर, नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी पंकज धीमान तथा सभी सरकारी तथा निजी स्कूलों के प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।