जनमंच में उखड़े मंत्री, पंचायत सचिव को सस्पेंड, अधिकारी को नोटिस देने के आदेश
November 4th, 2019 | Post by :- | 162 Views

प्रदेश में विभिन्न पंचायतों में रविवार को जनमंच कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। नादौन और सुंदरनगर में जनमंच में मौजूद मंत्री अफसरों पर खूब बरसे। नौदान में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जनमंच में अनुपस्थित नगर पंचायत सचिव को सस्पेंड करने का आदेश दे दिया। दूसरी ओर सुंदरनगर में नाराज उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अपने कार्यों के प्रति गंभीरता न दिखाने पर कृषि, शिक्षा, बागवानी और राजस्व विभाग के अधिकारियों को लताड़ लगाई। नादौन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सेरा में नगर पंचायत नादौन के मजदूरों ने अदालत के आदेशों के बावजूद उन्हें एरियर न देने की शिकायत की तो मंत्री ने नगर पंचायत सचिव से इसकी जानकारी मांगनी चाही, लेकिन सचिव जनमंच से अनुपस्थित थे।

मंत्री ने जनमंच में अनुपस्थित रहने और मजदूरों का हक न देने पर सचिव के खिलाफ चार्जशीट करने के आदेश दे दिए। उन्होंने उपायुक्त को मामले की जांच करके सचिव को सस्पेंड करने को भी कहा। उधर मंडी जिले के सुंदरनगर उपमंडल के सलापड़ में जनमंच में उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ने कहा कि जनमंच कोई मजाक नहीं है।

इसमें पूरी तैयारी के साथ अधिकारियों को जवाबदेही देनी होगी। स्कूलों में चल रहे स्वच्छता अभियान पर विक्रम सिंह ने उप निदेशक उच्च शिक्षा व स्थानीय पाठशाला के प्रधानाचार्य को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि जहां जनमंच हो रहा है, वहीं पर ही स्वच्छता नहीं है, तो दूसरी जगह क्या होगा। कृषि विभाग के अधिकारियों से किसानों को बीज व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने पर पूछे सवाल पर विभागीय अधिकारी गोलमोल जवाब देने लगे।

जब मंत्री ने ग्रामीणों से कृषि विभाग के कार्यों की समीक्षा की तो ग्रामीणों ने कुछ भी न करने का आरोप लगाया। वहीं राजस्व से संबंधित विभिन्न मामलों में नायब तहसीलदार डैहर से संतोषजनक जवाब न मिलने पर उद्योग मंत्री ने उपायुक्त से नोटिस जारी कर उनसे जवाबतलब करने को कहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।