सुलभ चुनाव पर जिला स्तरीय निगरानी समिति की बैठक आयोजित
August 2nd, 2019 | Post by :- | 181 Views

धर्मशाला, 02 अगस्त: सहायक रिटर्निंग आफिसर एवं एडीसी राघव शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सुलभ चुनाव के लिए जिलास्तरीय निगरानी समिति गठित की गई है। समिति विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए सुलभ व समावेशी चुनाव प्रक्रिया के लिए जिला में किये जा रहे उपायों की निगरानी, मूल्यांकन व सुझाव देगी।
बैठक में चुनौतियों और मुद्दों पर चर्चा के साथ-साथ सुलभ चुनावों के लिए संभव समाधान दिये गये।
एडीसी ने बताया कि लोकसभा चुनाव में विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए मतदान को सुलभ करने के लिए किये गये अच्छे प्रयासों एवं कठिनाईयों के आकलन के लिए राष्ट्रीय स्तर पर सलाहकार समिति गठित की गई है। उसी तर्ज पर राज्य एवं जिला स्तर पर भी समिति का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि समिति गत लोकसभा चुनाव में मतदान को सुगम बनाने के लिए जिला स्तर पर किए गए अच्छे प्रयासों तथा चुनाव के दौरान विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों के लिए मतदान सहज करने में उत्पन्न कठिनाईयों का आकलन करेगी।
इस सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करने पर बल दिया गया जिससे वह विशेष रूप से सक्षम व्यक्तियों की समस्याओं को समझकर उनका नाम दर्ज करवाने से लेकर मतदान वाले दिन केन्द्र तक पहुंचाकर प्रजातंत्र को मजबूत कर सकें।
इस अवसर पर तहसीलदार(निर्वाचन) उपेन्द्र नाथ शुक्ला ने बैठक का संचालन किया।
इस अवसर पर नरेन्द्र कटोच सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।