केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कार्य की प्रगति पर समीक्षा बैठक आयोजित
June 25th, 2019 | Post by :- | 322 Views

धर्मशाला : केन्द्रीय विश्वविद्यालय के जदरांगल तथा देहरा में बनने वाले कैम्पस के कार्य की प्रगति पर उपायुक्त राकेश प्रजापति की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गई। उन्होंने बताया कि जदरंगल में उत्तर कैंपस की स्थापना के लिए लगभग 25 हैक्टयर भूमि को केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नाम हस्तांतरित कर दिया गया है जबकि शेष 279 हैक्टयर भूमि का एफसीए के तहत स्वीकृति का मामला केन्द्रीय पर्यावरण एवं वन मंत्रालय को भेजने हेतु समस्त औपचारिकताओं को पूर्ण करने की प्रक्रिया प्रगति पर है।
उपायुक्त ने बताया कि देहरा में दक्षिण कैम्पस की स्थापना के लिए लगभग 35 हैक्टयर भूमि केन्द्रीय विश्वविद्यालय के नाम हस्तांतरित हो चुकी है तथा शेष लगभग 82 कनाल भूमि के हस्तांतरण की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार विश्वविद्यालय के निर्माण कार्य को शीघ्र आरंभ करने के प्रति गंभीर है जिसके लिए भूमि हस्तांतरण संबंधी सभी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए विशेष पग उठाए जा रहे हैं । उन्होंने राजस्व विभाग सहित अन्य संबंधित विभागों व केन्द्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारियों को भूमि हस्तांतरण व अन्य प्रशासनिक मामलों की स्वीकृति व औपचारिकताओं की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि निर्माण कार्य की प्रक्रिया शीघ्र आरंभ की जा सके।
बैठक में एडीएम डॉ मस्त राम भारद्वाज, एसडीएम एसके पाराशर, ज़िला राजस्व अधिकारी देवी चंद, केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलसचिव संजीव शर्मा, उप कुलसचिव हेम राज ठाकुर सहित राजस्व व शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।