कोरोना वायरस के बचाव व फैलने से रोकने के लिए करसोग मेे पूर्वाभ्या का आयोजन …
April 18th, 2020 | Post by :- | 135 Views

करसोग(मण्डी) 18 अप्रैलः करसोग उपमण्डल में कोरोना वायरस के बचाव और फैलने से रोकने के लिए आज शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में पूर्वाभ्यास का आयोजन किया गया। कोविड-19 के मध्यनजर रखते हुए उपमण्डल करसोग के राजकीय बरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के लगभग 3 किलोमीटर क्षेत्र को केटोनमंेट जोन जबकि 3 किलोमीटर क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया था। पूर्वाभयास के अवसर सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी अपनी सेवाएं देने के लिए उपस्थित रहे। कोरोना वायरस पूर्वाभ्यास के दृष्टिगत आठ टीमों के सभी सदस्य जिनमें प्रशासन, पुलिस तथा स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारी तथा अधिकारी उपस्थित रहे।

सुरेन्द्र ठाकुर, उपमण्डलाधिकारी करसोग की अध्यक्षता में माॅकड्रिल का आयोजन किया गया। जिसमें वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला करसोग में एक व्यक्ति को कोराना का मरीज मानकर सम्बन्धित विभागों की टीमों द्वारा सम्पूर्ण रिहर्सल की गई और मरीज के सैम्पल लेकर टेस्टिंग के लिए भेजा गया तथा पाॅजटिब होने की दशा पर मरीज को एम्बुलेंस के माध्यम से मेडिकल काॅलेज हास्पिटल नेरचैक भेजा गया। इसके अतिरिक्त जिस घर में व गांव में कोरोना वायरस का मरीज पाया गया उस घर और गांव को सेनिटाइजड किया गया।
सुरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस एक जानलेवा संक्रमण है इसलिए सभी को सोसल डिस्टेंस का ख्याल रखें तथा प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सलाह के अनुसार सभी मास्का प्रयोग करें। किसी भी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन न करें जहां भीड़ एकत्रित हों।
उन्होंने कहा कि घरों में बजुर्गों तथा बच्चों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें तथा दवाईयों की जरूरत पड़ने पर मेडिकल हैल्पलाईन नम्बर 1070 तथा उपमण्डल स्तर पर 98162-40225 पर सम्पर्क करंे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।