बाहर मरीजों की लंबी लाइन, अंदर चेयर से डॉक्टर गायब
September 6th, 2019 | Post by :- | 388 Views

बाहर मरीजों की लंबी लाइन, अंदर चेयर से डॉक्टर गायब

देहरा,  सिविल अस्पताल देहरा के डॉक्टरों को लगता है मरीजों की परवाह नहीं है। ओपीडी का समय सुबह 9 से शाम 4 बजे तक है। ओपीडी ड्यूटी में तैनात डॉक्टर अपने सहयोगी डॉक्टर अनिल कुमार की ट्रांसफर होने पर उनकी बिदाई पार्टी में इतने मशगूल हो गए कि शाम साढ़े तीन बजे ही मरीजों की लाइनें छोड़ कुर्सी खाली करके चले गए। मरीजों को देखे बिना समय से पहले उठ जाने पर लोगों में काफी रोष है। इलाज के लिए भटकते मरीजों को पूछने पर भी कर्मचारी स बंधित डॉक्टर के बारे में सही जानकारी नहीं देते। गनियमत तो तब हो गई जब उन्हें पत्रकारों के आने की खबर लगी तो सभी डॉक्टर शाम चार बजे फिर अपनी ड्यूटी पर लौट आए और लाइनों में लगे सभी मरीजों को देखा। सबसे बड़ा सबाल यह उठ रहा है कि डॉक्टरों ने तो अपनी जि मेदारी उठा ली, लेकिन मरीजों को अस्पताल बंद होने के कारण दवाई बाहर से महंगे दामों पर खरीदनी पड़ी। मरीजों में सुषमा देवी ने कहा कि 2 बजे से लाइनों में लगे थे, जब उनका न बर आया तो डॉक्टर कुर्सी छोडक़र चले गए इसलिये उनकी आखिरी बस भी निकल गई। अर्जुन सिंह, बिमला देवी, अंजना देवी व प्रदीप कुमार ने बताया कि डॉ समय से पहले ही सीटों से उठ गए।

ओपीडी छोडक़र गए डॉक्टरों पर पूछे गए सवाल पर डॉ गुरमीत सिंह ने कहा कि डॉ अनिल कुमार की ट्रांसफर हो गई थी इसलिए उन्हें विदाई देने के लिए कुछ समय के लिए गए थे। उन्होंने कहा कि उसके बाद सभी मरीजों को देखकर ही डॉक्टर अपनी छुट्टी करके गए हैं।
डॉ. गुरमीत सिंह, एसएमओ देहरा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।