हिमाचल में बसों में ओवरलोडिंग पर रोक, लापरवाही बरती तो होगी कार्रवाई
March 21st, 2020 | Post by :- | 205 Views

सरकार ने सरकारी और निजी बसों में ओवरलोडिंग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। बसों में जितनी सीटें होंगी, उतनी ही सवारियां बैठेंगी। कोरोना वायरस के चलते यह व्यवस्था की गई है। बसों के भीतर खड़ी सवारियां होने पर चालक और परिचालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। परिचालकों को ग्लब्स पहनने के भी निर्देश दिए गए हैं, जिससे टिकट देने और पैसे लेते वक्त इनका इस्तेमाल किया जा सकेगा। परिवहन निगम ने बसों को लगातार सैनिटाइज करने के निर्देश दिए गए हैं। लांग रूटों पर चलाने वाली बसों को दो से तीन बार, जबकि लोकल रूटों पर सुबह-शाम सैनिटाइज करना अनिवार्य है। सरकार ने चालकों-परिचालकों को बसों के भीतर साफ-सफाई रखने के भी निर्देश दिए है।

बसों में चालकों-परिचालकों से मास्क पहनने को कहा है। 15 से 20 मिनट बाद परिचालक को सैनिटाइजर से हाथ साफ करने को कहा है। परिवहन मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि बसों में कोई सवारियां खड़ी नहीं रहेंगी। बसों को लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है, निजी ऑपरेटरों को भी यह निर्देश दिए गए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे news4himachal@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।